logo-image

असम में बाढ़ से बिगड़े हालात, पानी में बह गए एक पुलिस अफसर और एक कांस्टेबल

असम असम में बाढ़ से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. जगह-जगह से लोगों के बाढ़ के तेज बहाव में डूबने की खबरें आ रही है. ताजा हादसे में नगांव जिले के कामपुर इलाके में रविवार देर रात एक पुलिस कांस्टेबल और एक पुलिस अफसर के बह जाने से मौत हो गई.

Updated on: 20 Jun 2022, 09:48 AM

highlights

  • एक दिन में बाढ़ के पानी और लैंड स्लाइड से 10 की मौत
  • सीएम ने अफसरों के साथ बैठक कर लिया हालात का जायजा
  • भयंकर बाढ़ की चपेट में हैं 33 जिलों के 42,28,157 लोग 

नई दिल्ली:

असम असम में बाढ़ (Assam Flood) से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. जगह-जगह से लोगों के बाढ़ के तेज बहाव में डूबने की खबरें आ रही है. ताजा हादसे में नगांव जिले के कामपुर इलाके में रविवार देर रात एक पुलिस कांस्टेबल और एक पुलिस अफसर के बह जाने से मौत हो गई. हादसे के बाद कांस्टेबल का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि लापता पुलिस अधिकारी की तलाश अब भी जारी है. इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा बाढ़ की ताजा स्थिति की समीक्षा के लिए सोमवार को उपायुक्तों (डीसी) और उप-मंडल अधिकारियों (नागरिक) - एसडीओ के साथ बैठक कर आपदा तैयारियों का जायजा लिया. 

एक दिन में 10 लोग हो गए लापता
गौरतलब है कि असम में रविवार को बाढ़ से संबंधित घटनाओं के कारण कुल 10 लोग लापता हो गए. कछार जिले में रविवार को भूस्खलन से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि बाढ़ से छह लोगों की मौत हो गई. दरअसल, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार असम में इस वक्त 33 जिलों के 5,137 गांवों के 42,28,157 लोग भयंकर बाढ़ की चपेट में हैं. इस बीच, मौसम विभाग ने राज्य के तीन जिलों के लिए बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जहां अगले 24 घंटों में एक बार फिर से भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

सेल्फी लेते समय बाढ़ के पानी में बह गए 2 स्कूली बच्चे
असम के कामरूप ग्रामीण जिले के संगरिया में रविवार को एक दुखद घटना में दो स्कूली बच्चे बाढ़ के पानी में बह गए. अधिकारियों अधिकारियों के मुताबिक पानी में डूबी सड़क पर चार लड़के सेल्फी ले रहे थे. इसी दौरान पानी के तेज बहाव में उनमें से दो बच्चे बह गए. राज्य आपदा प्रतिक्रिया टीम 10वीं कक्षा के दोनों छात्रों की पहचान जुमान दास और हिमांशु दास के रूप में की है. लापता लड़कों के लिए तलाशी अभियान जारी है. 

ये भी पढ़ेंः तेजी से सक्रिय हो रहा मानसून, हो जाएं सावधान, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

नाव पलटने से चार लोगों की मौत
वहीं, एक अन्य घटना में डिब्रूगढ़ जिले के चबुआ इलाके के पास ब्रह्मपुत्र में एक नाव के पलट जाने से कम से कम चार लोग लापता हो गए.
बताया जाता है कि 9 लोगों को लेकर नाव महमोरा से बलिजन की ओर जा रही थी, जबकि पांच लोग तैरने में कामयाब रहे, जबकि चार अन्य लापता हो गए. इनकी पहचान रोहन मोरिया बाराती सुक के सुंकू कुर्मी और धामन दास, चबुआ के शंकर यादव और मोहमोरा के किशन यादव के रूप में हुई है.