News Nation Logo

BREAKING

Banner

फानी चक्रवात : ओडिशा में मृतकों की संख्या बढ़कर 64 तक पहुंची, सीएम नवीन पटनायक ने की ये घोषणा

ओडिशा में तीन मई को आए चक्रवाती तूफान फानी के कारण राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 12 May 2019, 11:02:00 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

ओडिशा में तीन मई को आए चक्रवाती तूफान फानी के कारण राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है. विशेष राहत आयुक्त कार्यालय से जारी एक साइक्लोन सिचुएशन रिपोर्ट में कहा गया है कि बुरी तरह प्रभावित पुरी जिले में 39 मौतें हुई हैं, जबकि नौ मौतें खुर्धा और छह कटक में हुई हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 12: मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल मुकाबले से पहले भज्जी को आया जोरदार गुस्सा, जानें क्या थी वजह

रिपोर्ट में कहा गया है कि चार लोगों की मौत मयूरभंज जिले में और तीन-तीन मौतें जाजपुर और केंद्रापाड़ा में हुई हैं. तूफान के कारण 14 जिलों में कुल 1.64 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं. इस बीच, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को घोषणा की कि जिन परिवारों के मकान तूफान के कारण पूरी तरह या पर्याप्त रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं, उनके लिए स्थायी मकानों की मंजूरी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि मकानों के नुकसान के आकलन का काम 15 मई से शुरू होगा और एक सप्ताह के अंदर पूरा हो जाएगा.

यह भी पढ़ें ः केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की बढ़ी मुसीबत, चुनाव आयोग ने इस मामले में जारी किया नोटिस

गौरतलब है कि पिछले दिनों आए चक्रवाती फानी तूफान ने ओडिशा में काफी कहर बरपाया था. जान-माल की भारी क्षति पहुंची थी. बिजली और मोबाइल कनेक्टिविटी में सुधार किया जा रहा है. अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है. फानी की वजह से इंटरनेट भी काफी प्रभावित हआ था. अभी तक पहले की स्थिति में नहीं पहुंच पाई है. इसलिए विद्यार्थी को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री ने जावडेकर से आवेदन की तारीख बढ़ाने की मांग की है.

First Published : 12 May 2019, 11:02:00 PM

For all the Latest States News, North East News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×