logo-image

असम के पूर्व-डीआईजी पुलिस भर्ती घोटाला के आरोप में गिरफ्तार

असम पुलिस भर्ती घोटाले के प्रमुख अभियुक्तों में से एक असम के पूर्व डीआईजी प्रसांता कुमार दत्ता को पुलिस ने मंगलवार को भारत-नेपाल सीमा से हिरासत में लिया गया.

Updated on: 07 Oct 2020, 03:20 AM

असम:

असम पुलिस भर्ती घोटाले के प्रमुख अभियुक्तों में से एक असम के पूर्व डीआईजी प्रसांता कुमार दत्ता को पुलिस ने मंगलवार को भारत-नेपाल सीमा से हिरासत में लिया गया. इसकी जानकारी पुलिस ने दी. पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "सीआईडी असम द्वारा जारी लुक आउट सकरुलर के बल पर दत्ता को हिरासत में लिया गया है. उन्हें अभी पश्चिम बंगाल पुलिस को सौंप दिया गया है. बाद में असम पुलिस उन्हें गुवाहाटी लाएगी.

20 सितंबर को पुलिस भर्ती घोटाला सामने आने के बाद दत्ता, पूर्व भाजपा नेता दिबन डेका के साथ फरार हो गए थे. असम पुलिस ने पूर्व डीआईजी से जुड़ी जानकारी साझा करने वालों को 1 लाख रुपये के इनाम का देने का फरमान जारी किया था. हालांकि, भाजपा नेता डेका ने 30 सितंबर की रात को बारपेटा जिले के पथरचक्रुची में पुलिस को आत्मसमर्पण कर दिया था, जिसके बाद राज्य की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया. इस घोटाले से जुड़े महिला समेत 33 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.