News Nation Logo

Cyclone Sitrang : बारिश ने पूर्वोत्तर राज्यों में दिवाली में खलल डाली

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Oct 2022, 11:23:54 PM
Cyclone Sitrang

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पूर्वोत्तर राज्य:  

चक्रवात सितरंग के कारण सोमवार को हुई हल्की से मध्यम बारिश ने कई पूर्वोत्तर राज्यों में सामान्य जनजीवन को प्रभावित किया और इस क्षेत्र में दिवाली की खुशी को भी कम कर दिया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार शाम को कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर सी-ट्रांग के रूप में चक्रवाती तूफान सितरंग के मंगलवार की तड़के तिनकोना द्वीप और बारिसल के करीब सैंडविच के बीच बांग्लादेश तट को पार करने की संभावना है.

आईएमडी ने कहा कि उत्तरी असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और मणिपुर में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. दक्षिणी असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में सोमवार को भारी से बेहद भारी बारिश की संभावना है.

मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है और बुधवार को अरुणाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर असम और नागालैंड में भारी वर्षा की संभावना है. आईएमडी के अनुसार, त्रिपुरा के अधिकांश 8 जिलों में भारी से बहुत भारी और अत्यधिक भारी वर्षा के साथ 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है.

First Published : 24 Oct 2022, 11:23:54 PM

For all the Latest States News, North East News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.