logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कोरोना काल में दूर-दराज इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए देवदूत बने BSF के जवान

ऐसे में मेघालय के शिलांग से बीएसएफ यानी (बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स) के प्रहरियों का एक वीडियो सामने आया है.

Updated on: 07 Apr 2020, 04:44 PM

Shillong:

भारत में घातक कोरोना वायरस (Corona virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 24 मार्च से ही पूरे देश में संपूर्ण  लॉकडाउन (Full lockdown) कर दिया है. ऐसे में मेघालय के शिलांग से बीएसएफ यानी (बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स) के प्रहरियों का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में दिख रहा है कि कैसे बीएसएफ (BSF) की 97 बटालियन (97 battalion) के जवान मेघालय के दूर-दराज इलाकों में रहने वाले लोगों के पास जा-जाकर उनको कोरोना से बचने की तमाम जानकारी दे रहे हैं और उनकी मदद भी कर रहे हैं.

लॉकडाउन के चलते लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिेए बीएसएफ के जवान दूर-दराज के इलाकों में पानी के टैंकर ले जा कर पानी दे रहे हैं. इस दौरान जवान वहां के लोगों को कोरोना जैसे घातक संक्रमण के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Coronavirus (Covid-19): मलेरिया की दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन (Hydroxychloroquine) का होगा एक्सपोर्ट, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

वीडियों में बीएसएफ के 97 बटालियन का जवान लोगों को जानकारी देते हुए कह रहा है कि ये एक वैश्विक बीमारी है. ये सबसे पहले चीन में शुरू हई फिर ये यूरोपीय देशों से होते हुए अमेरिका तक पहुंची और अब भारत इसकी चपेट में आता जा रहा है. वीडियों में जवान कह रहा है कि अभी भारत में लॉकडाउन किया गया है क्योंकि जो रोग एक आदमी में हुई है वह दूसरे तक न फैले. जवान आगे अपनी जानकारी में कहता है कि ये रोग एक व्यक्ति से दूसरे में फैलता हैं. इसक बाद जवान ने लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि ऐसे में हमें कुछ चीजें है जो करनी चाहिए और कुछ चीजें नहीं.