logo-image

त्रिपुरा में निकाय चुनावों में BJP की बड़ी जीत, TMC और CPIM का नहीं खुला खाता

त्रिपुरा के नगर निकाय चुनावों में भाजपा ने सभी 334 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से 112 सीटों और 19 नगर निकायों में पार्टी ने पहले ही निर्विरोध जीत हासिल कर ली थी.

Updated on: 28 Nov 2021, 07:23 PM

highlights

  • BJP ने 51 सदस्यीय अगरतला नगर निगम की सभी सीटों पर जीत हासिल की
  • मतगणना के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तीन लेयर की सुरक्षा तैनात
  • त्रिपुरा के नगर निकायों की 200 से ज्यादा सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ था

 

नई दिल्ली:

त्रिपुरा में निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा ने 51 सदस्यीय अगरतला नगर निगम (एएमसी) की सभी सीटों पर जीत हासिल की है. विपक्षी  तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और सीपीआई (एम) का अगरतला नगर निगम (एएमसी) में खाता भी नहीं खुल सका है. त्रिपुरा के नगर निकायों की 200 से ज्यादा सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ था. राज्य चुनाव आयोग ने अगरतला नगर निगम और राज्य के दूसरे निकायों के मतगणना के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी.

त्रिपुरा में रविवार को नगर निकाय चुनावों के लिए वोटों की गिनती शुरू हुई. काउंटिंग के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं ताकि कानून व्यवस्था ना बिगड़े. भाजपा ने अगरतला के 51 वार्डों में से 51 वार्डों पर जीत हासिल कर ली है. इसके अलावा कई सीटों पर पार्टी ने बढ़त बनाई हुई है. त्रिपुरा नगर निकाय चुनावों में मुख्य मुकाबला भाजपा, माकपा और टीएमसी के बीच है.

यह भी पढ़ें: शरजील इमाम को देशद्रोह मामले में राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

त्रिपुरा के नगर निकाय चुनावों में भाजपा ने सभी 334 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से 112 सीटों और 19 नगर निकायों में पार्टी ने पहले ही निर्विरोध जीत हासिल कर ली थी. अब आज 222 सीटों पर वोटों की गिनती की जा रही है. इन 222 सीटों पर 785 उम्मीदवार मैदान में हैं.

मतगणना के दौरान किसी भी तरह की हिंसा को रोकने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तीन लेयर की सुरक्षा तैनात की गई है. बताया गया है कि जिन केंद्रों पर काउंटिंग चल रही है, वहां पुलिस के अलावा त्रिपुरा स्टेट राइफल्स और CAPF के जवानों की तैनाती की गई है. असिस्टेंट आईजी (ला एंड आर्डर) सुब्रता चक्रवर्ती ने एक बयान जारी कर लोगों से अफवाहों से दूर रहने को कहा है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब के बधाई दी है. त्रिपुरा में भाजपा ने स्थानीय निकाय चुनावों में शानदार जीत दर्ज की है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इसे लोकतंत्र की जीत बताया है.

उन्होंने ट्वीट किया कि, "मैं त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को इस ऐतिहासिक जीत की शुभकामनाएं देता हूं. यह जीत लोकतंत्र की जीत है."