logo-image

मुंबई में फिर लगेगा लॉकडाउन... मेयर ने दिया ये बड़ा बयान

Corona Virus से सबसे अधिक प्रभावित रहे महाराष्ट्र में एक बार फिर महामारी ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है. कोरोना वैक्सीन लगने के बाद यहां पर अब भी रोज 3 हजार से ज्‍यादा केस सामने आ रहे हैं.

Updated on: 19 Feb 2021, 07:14 AM

highlights

  • मुंबई में फिर बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले
  • लोकल ट्रेनों में बिना मास्क के सफर कर रहे लोग
  • महाराष्ट्र ने फिर केरल को पछाड़ दिया

नई दिल्ली:

देश में लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगनी शुरू हो गई है. इसके बाद भी कोरोना वायरस (Corona Virus) से सबसे अधिक प्रभावित रहे महाराष्ट्र में एक बार फिर महामारी ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है. कोरोना वैक्सीन लगने के बाद यहां पर अब भी रोज 3 हजार से ज्‍यादा केस सामने आ रहे हैं. सबसे ज्यादा डराने वाले आंकड़े मुंबई के हैं. इस बीच मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर (Mayer Kishori Pednekar) ने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर कहा कि लोग अगर दिशा निर्देशों का पालन नहीं करेंगे तो मजबूरी में फिर लॉकडाउन लगाना पड़ेगा.

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि महाराष्‍ट्र और मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. लोकल ट्रेनों  में यात्रा करते समय ज्‍यादातर यात्री मास्‍क नहीं लगा रहे हैं. लोकल ट्रेनों में भीड़ होने के बाद भी लोग मास्‍क का उपयोग नहीं कर रहे हैं. लोगों को अभी भी कोरोना वायरस के नियमों का पालन करना चाहिए. उन्‍होंने आगे कहा क‍ि अगर लोग कोरोना के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो हम एक और लॉकडाउन की तरफ आगे बढ़ेंगे. मुंबई में फिर से लॉकडाउन को लागू किया जाए या नहीं यह लोगों के हाथ में है.

पिछले कुछ दिनों से महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के नए केसों की संख्या में काफी कम हो गई थी. केरल ऐसा प्रदेश था जहां सबसे ज्‍यादा केस सामने आ रहे थे, लेकिन महाराष्‍ट्र ने फिर से केरल को पीछे छोड़ दिया है. यहां पर सोमवार को 3,365 कोरोना के नए मामले सामने आए. कोरोना के केसों की संख्या में गिरावट के 42 दिन के बाद महाराष्ट्र फिर से देश में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से 23 मरीजों की मौत

महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 3,365 नए मामले सामने आए. साथ ही राज्य में पिछले 6 दिनों से रोज नए मामलों का आंकड़ा तीन हजार की संख्या से अधिक दर्ज किया जा रहा है. महाराष्ट्र में रविवार को 4,092 नए केस सामने आए थे. संक्रमण के मामलों में जारी वृद्धि के बीच उद्धव ठाकरे की सरकार ने सख्त फैसला लिए जाने को लेकर आगाह किया है.