logo-image

क्‍या टूट जाएगी शिवसेना, हिन्‍दुत्‍व से मुंह नहीं मोड़ना चाहते अधिकांश विधायक

खबर है कि कांग्रेस-एनसीपी (Congress-NCP) के साथ जाने के फैसले से कुछ विधायक नाराज हैं और वे किसी भी कीमत पर हिन्‍दुत्‍व (Hindutva) से मुंह नहीं मोड़ना चाहते. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिवसेना विधायकों में इस बात को लेकर खासी नाराजगी है.

Updated on: 20 Nov 2019, 03:58 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) से शिवसेना (Shiv Sena) के लिए बुरी खबर आ रही है. बीजेपी (BJP) का साथ छोड़ चुकी शिवसेना के अंदर भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. खबर है कि कांग्रेस-एनसीपी (Congress-NCP) के साथ जाने के फैसले से कुछ विधायक नाराज हैं और वे किसी भी कीमत पर हिन्‍दुत्‍व (Hindutva) से मुंह नहीं मोड़ना चाहते. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिवसेना विधायकों में इस बात को लेकर खासी नाराजगी है. हालांकि उन्‍हें मनाने की कोशिश की जा रही है और वरिष्‍ठ नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री मनोहर जोशी (Manohar Joshi) को इसके लिए लगाया गया है. खबर है कि मनोहर जोशी इन नाराज विधायकों को लेकर मातोश्री (Matoshree) भी पहुंच गए हैं. ये सभी विधायक पश्चिम महाराष्ट्र (West Maharashtra) और मराठवाड़ा (Maratahwada) क्षेत्र के बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : तीसरी से पांचवी लाइन में क्‍यों की गई मेरे बैठने की व्‍यवस्‍था, संजय राउत ने वेंकैया नायडू को लिखा पत्र

इन विधायकों का कहना है कि शिवसेना हमेशा से हिन्‍दुत्‍व का पक्षधर रही है और ऐसे में कांग्रेस-एनसीपी का साथ लेना मुनासिब नहीं होगा. इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया था कि कल यानी गुरुवार दोपहर तक महाराष्‍ट्र में सरकार बनने की तस्‍वीर साफ हो जाएगी.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी और शरद पवार की मुलाकात से कांग्रेस नाराज, कहा- ये Wrong Time है, क्योंकि...

शिवसेना के विधायक अब्दुल सत्तार का भी दावा था कि महाराष्‍ट्र में 25 या 26 नवंबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है. अब्दुल सत्तार के अनुसार, उद्धव ठाकरे ने सभी 56 विधायकों को आधार कार्ड, पैन कार्ड और पांच से छह दिन के कपड़ों के साथ मुंबई बुलाया है. इन दिनों में सभी विधायक मुंबई में ही रहेंगे.