News Nation Logo

केंद्रीय मंत्री आठवले ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर की ये मांग

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने महाराष्ट्र और गोवा में चक्रवाती तूफान से हुई क्षति का जाजया लेने के बाद सरकार से उचित मुआवजा देने का मुद्दा उठाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 May 2021, 03:56:49 PM
Ramdas Athawale

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने महाराष्ट्र और गोवा में चक्रवाती तूफान से हुई क्षति का जाजया लेने के बाद सरकार से उचित मुआवजा देने का मुद्दा उठाया है. केंद्रीय मंत्री आठवले ने कहा है कि तूफान पीड़ित परिवारों को कम से कम दस लाख रुपये की आर्थिक मदद देने के लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे. केंद्रीय मंत्री आठवले ने महाराष्ट्र के रत्नगिरी जिलाए सिंधुदुर्ग जिलाए कंकावली तालुका आदि तूफान प्रभावित स्थानों का दौरा किया.

केंद्रीय मंत्री आठवले से होटल नीलम में भाजपा विधायक नितीश राणे ने भेंटकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. तूफान प्रभावित स्थलों पर दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री ने पाया कि कहीं पर घर गिरे हैं तो कहीं पर पेड़. सैकड़ों परिवारों के जनजीवन पर बुरी तरह चक्रवाती तूफान ने असर डाला है. केंद्रीय मंत्री ने गोवा का भी दौरा किया. यहां एमपीटी गेस्ट हाउस में उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर तूफान पीड़ित परिवारों के लिए उचित मुआवजे की बात की.

केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने कहा है कि संकट के समय उनकी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है. पार्टी कार्यकर्ताओं को पीड़ित परिवारों की मदद करने के निर्देश दिए गए हैं.

महाराष्ट्र में तौकते तूफान के चलते कई लोगों की मौत

महाराष्ट्र में तूफान के चलते अब तक 9 लोगों की मौत हुई है और 9 लोग घायल है. पिछले दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने तूफान के चलते हुए नुकसान का जायजा लिया था. मुख्यमंत्री ने तुरंत राहत कार्य कार्य तेजी से करने का आदेश दिया. 12,500 लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से गिरे हुए पेड़ों, गिरे हुए बिजली के खंभों को तुरंत हटाने और गांवों की ओर जाने वाली आंतरिक सड़कों को भी सही करने को कहा, ताकि यातायात का सुचारू प्रवाह सुनिश्चित हो सके. इस तूफान के चलते 2 हजार 542 घर ढह गए हैं और 6 घर पूरी तरह से ध्वस्त हो गए हैं.

इस तूफान के चलते 2 हजार 542 घर ढह गए हैं और 6 घर पूरी तरह से ध्वस्त हो गए हैं. इसमें ठाणे जिले में 24 घर, पालघर में 4, रायगढ़ में 1784, रत्नागिरी में 61, सिंधुदुर्ग में 536, पुणे में 101, कोल्हापुर में 27 और सतारा में 6. राज्य में कुल 6 लोगो की मौत, 9 लोग घायल है,4 जानवरों की भी मौत हुई है. ठाणे में 2,रायगढ़ में 3, सिंधुदुर्ग में 1, इस प्रकार 6लोगों की मौत हुई है. 9 लोग घायल. मुंबई में 4,रायगढ़ में 2, रत्नागिरी में 2 और ठाणे में एक व्यक्ति घायल हुवा है. वहीं, 4 जानवर की भी मौत हुई है,जिसमे से  रायगढ़ में 2 और रत्नागिरी में 2.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र, के मुख्यमंत्री से भीषण चक्रवाती तूफान तौकते से निपटने को लेकर की जा रही तैयारियों पर बातचीत की. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ टेलीफोन पर बातचीत में पीएम मोदी ने इन राज्य को प्रभावित करने वाले चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए स्थिति और तैयारियों का जायजा लिया. इसके अलावा पीएम मोदी ने उस स्थिति के बारे में भी चर्चा की कि अगर चक्रवात अपेक्षा से अधिक खतरनाक होता है तो इससे किस प्रकार से निपटा जा सकता है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 May 2021, 03:56:49 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो