News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को 'Y+' श्रेणी के सशस्त्र केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF दिल्ली: राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर जीते AAP के दुर्गेश पाठक

BJP का CM उद्धव पर हमला, हिंदुत्व किसी की टोपी में नहीं दिमाग में होना चाहिए

मुंबई में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) पर निशाना साधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 May 2022, 06:27:35 PM
uddhav

CM उद्धव ठाकरे (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

मुंबई में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 14 मई को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को बहुत ज्यादा विज्ञापन देकर सभा लेनी पड़ी. ये सभा शक्ति प्रदर्शन करने के लिए ली गई थी, लेकिन सभी पत्रकारों को इस बात अंदाजा होगा कि सीएम को इस सभा के लिए कितना खर्च किया और कितने लोग आए थे. 
 
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने कहा कि महाराष्ट्र के अब से पहले सीएम से लेकर देवेंद्र फडणवीस तक सभी सीएम ने राज्य का सिर ऊंचा उठाया, लेकिन सीएम उद्धव ठाकरे का हाल ही का भाषण शर्मनाक था. बालासाहेब ठाकरे के साथ मैंने अपने उम्र के 14 साल से काम करना शुरू किया. बालासाहब जो बिना डर के बोलते थे और जो बोलते थे वैसा करके दिखा देते थे. दुनिया का एकमात्र ऐसा नेता जो बिना किसी से डरे अपनी बात रखते थे.

उन्होंने आगे कहा कि दिशा सलियान का, सुशांत सिंह का और वो विदर्भ की लड़की को बर्बाद कर दिया. सामना में लिखी गई यह भाषा है.. यह इनको शोभा देती है. कोरोना काल में कितना भ्रष्टाचार किया. उसका हिसाब कहां गया. कितने मराठी लोगों को रोजगार दिया? रमेश मोरे का खून किसने किया? लगाइए इसका पता इसके बारे में कोई बात नहीं करता, लेकिन बालासाहब ठाकरे की बात आती है, इसलिए हमें चुप बैठना पड़ता है.

नारायण राणे ने आगे कहा कि हिंदुत्व दिमाग में होना चाहिए, किसी की टोपी में नहीं होता. BJP वाले ऐसी टोपी नहीं पहनते. हां, संघ के लोग पहनते हैं, लेकिन वो टोपी सफेद नहीं होती. आपका हिंदुत्व झूठा है, तभी तो आप 2019 में कांग्रेस-एनसीपी के साथ चले गए, तब कहां गया आपका हिंदुत्व. आपने बाबरी मस्जिद की बात की, हमारे देवेंद्र फडणवीस के शरीर पर मजाक उड़ाया, तब एक आईना लेकर आपको अपने आपको देखने की जरूरी है. आपको खुद आईने में देखकर पता चलेगा किसके शरीर पर मजाक उड़ सकता है. मैं भी अभी बीजेपी की विचारधारा समझने को कोशिश कर रहा हूं.

उन्होंने आगे कहा कि सामना में लिखा है कि हमारे महाराष्ट्र को बदनाम न करे, कौन कर रहा है महाराष्ट्र को बदनाम? बीएमसी के स्थाई समिति अध्यक्ष यशवंत जाधव हमारे नेता जिनके एक-एक भ्रष्टचार के खुलासे सामने आ रहे हैं. परिवहन मंत्री अनिल परब हमारे नेता नहीं हैं. कौन कर रहा है महाराष्ट्र को बदनाम? आपके नेता महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार करके राज्य का नाम बदनाम कर रहे हैं? सीएम ने भाषण में राज ठाकरे को कहां कि यह तो मुन्नभाई है, केमिकल लोचा है, ऐसा कहां क्या लोचा जैसी भाषा शब्द एक सीएम को शोभा देता है.

राणे ने आगे कहा कि बार बार भाषण ने कहते हैं कि मैं एक मर्द हूं, मैं एक मर्द हूं, किसी ने कोई शक किया है क्या कि आपको मर्द होने का बार-बार जिक्र करना पड़ता है. संजय राउत तू तो कुछ बोल ही मत, क्या लिखा है सामना में कि अगर कल को दाऊद बीजेपी ज्वाइन करेगा तब बीजेपी वाले उसको भी भाजपा में ले लेंगे. संजय राउत को ऐसे सपने आते हैं क्या?

उन्होंने आगे कहा कि संजय राउत ने किस-किस बम ब्लास्ट में पैसे खाए हैं, हमें सब पता है. अब मैं केंद्र में मंत्री हूं, सारी सच्चाई बाहर लेकर आऊंगा. उद्धव ठाकरे को संजय राउत की संगत की वजह यह सारी गलत आदत लगी है. बाकी कुछ नहीं. मुंबई से मराठी लोग बाहर रहने चले गए और यहां शिवसेना के मंत्रियों के एक से दो बंगले हो रहे हैं.

First Published : 16 May 2022, 06:27:35 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.