logo-image

याकूब की कब्र को मजार बनाने में अंडरवर्ल्ड कनेक्शन? जानें कैसे

1993 बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन (yakub memon) की कब्र को लेकर शुरू हुआ विवाद गहराता जा रहा है. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच सियासत छिड़ गई है.

Updated on: 09 Sep 2022, 04:39 PM

मुंबई:

1993 बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन (yakub memon) की कब्र को लेकर शुरू हुआ विवाद गहराता जा रहा है. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच सियासत छिड़ गई है. वहीं, अब इस मामले में अंडरवर्ल्ड का नाम भी जुड़ चुका है. जिस बड़ा कब्रिस्तान में याकूब को दफनाया गया था, उसी कब्रिस्तान को लेकर पूर्व सदस्य ने एक बड़ा खुलासा किया है. आरोप है कि कब्र को मजरा बनाने के लिए टाइगर मेमन के नाम की धमकी दी जा रही थी. 

यह भी पढ़ें : क्या है Free Trade Agreement? इस तरफ क्यों कदम बढ़ा रहा है देश

बड़ा कब्रिस्तान ट्रस्ट के पूर्व ट्रस्टी एडवोकेट जज़िल नौरंगे ने ये बड़ा खुलासा किया है. जजिल नौरंगे का आरोप है कि साल 2019 में याकूब के कब्र की सजावट के लिए रऊफ मेमन ने धमकी दी थी. रऊफ मेमन खुद को याकूब और टाइगर मेमन के चचेरे भाई बताते थे जो लगातार याकूब के कब्र की सजावट करने का दबाव बना रहे थे. 

ट्रस्ट के पूर्व सदस्य जज़िल नौरंगे का कहना है कि इस पूरी साजिश में ट्रस्ट के दूसरे कई सदस्य शामिल थे और आखिरकार नौरंगे को ट्रस्ट से बाहर कर दिया था. जज़िल नौरंगे को जो धमकियां दी जा रही थीं उसके खिलाफ उन्होंने  मुम्बई पुलिस और ATS को शिकायत भी की थी.

यह भी पढ़ें : क्या सरकार ज्ञानवीर योजना के तहत हर माह दे रही 3400 रुपये? जानें पूरा सच 

नौरंगे का आरोप है मेमन परिवार लगातार हर हाल में (Yakub Memon Grave) की जगह को अपने नाम करवाना चाहते थे, और जो लोग इसके खिलाफ थे उन्हें बुरा परिणाम भुगतना पड़ सकता है, ऐसी धमकी मिल रही थी.