logo-image

कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे उद्धव ठाकरे !

महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कैबिनेट बैठक के बाद उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. बताया जाता है कि इस संबंध में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच इस संबंध में बीच फोन पर बात हो चुकी है. बस अभी ऐलान बाकी है. वहीं, भाजपा ने सूबे में सरकार बनाने की कवायद तेज कर दी है.

Updated on: 28 Jun 2022, 06:18 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कैबिनेट बैठक के बाद उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. बताया जाता है कि इस संबंध में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच इस संबंध में फोन पर बात हो चुकी है. बस अभी ऐलान बाकी है. वहीं, भाजपा ने सूबे में सरकार बनाने की कवायद तेज कर दी है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस वक्त दिल्ली में है और भाजपा के आला नेताओं के संग वे इस मुद्दे पर सलाह मशविरा कर रहे हैं. 

सरकार बनाने की तैयारी में जुटी भाजपा
उद्दव ठाकरे की आखिरी उम्मीद भी टूटने के बाद अब महाराष्ट्र भाजपा सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि भाजपा और शिंदे गुट मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. सूत्रों की के मुताबिक शिंदे गुट के साथ सरकार बनाने की स्थित में देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री और शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे  उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. सूत्र बताते है कि फडणवीस इस प्‍लान को फाइनल करने के लिए मंगलवार को दिल्ली पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि दिल्ली में पार्टी आला नेताओं से हरी झंडी मिलने के बाद भाजपा और श‍िंदे गुट सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.