News Nation Logo

BREAKING

उद्धव ठाकरे ने कहा- मॉनसून से पहले सबकुछ फिर शुरू करेंगे, मजदूर रखें संयम

महाराष्ट्र सरकार के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने सोमवार शाम राज्य के लोगों को संबोधित किया. उद्धव ठाकरे आज एमएसली पद की शपथ लीं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 18 May 2020, 10:55:06 PM
uddhav thackeray

उद्धव ठाकरे (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र सरकार के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray) ने सोमवार शाम राज्य के लोगों को संबोधित किया. उद्धव ठाकरे आज एमएसली पद की शपथ लीं. इसके बाद उन्होंने कई मुद्दों को लेकर राज्य के लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश हैं कि हम महाराष्ट्र में मॉनसून से पहले सबकुछ फिर से शुरू कर सकें. इसके साथ ही उन्होंने मजदूरों से अपील की कि वो पैदल घर ना जाए. उन्हें भेजने का इंतजाम किया जा रहा है.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में बने रेड जोन में कोई भी उद्योग नहीं खोलने दिया जा रहा है. अगर इसे खोला गया तो स्थितियां और बिगड़ सकती हैं.  कोरोना वायरस (Coronavirus)को देखते हुए अलग-अलग स्थानों पर रेड जोन, ऑरेंज जोन और ग्रीन जोन बनाए गए हैं.

उन्होंने कहा कि ग्रीन जोन में धीरे-धीरे और भी रियायत दी जाएंगी. इसके साथ ही ऑरेंज जोन में भी कामकाज की अनुमति दी जाएगी. वक्त रहते हमने कदम उठा लिए नहीं तो हालत और खराब हो जाते.

इसे भी पढ़ें:पूर्व सांसद ने खोला सिंधिया के खिलाफ मोर्चा, भाजपा छोड़कर कांग्रेस में

इसके साथ ही महाराष्ट्र के मुखिया उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम दूसरे राज्य में जाने वाले मजदूरों को सही से भेज रहे हैं.  करीब साढ़े पांच लाख लोगों के लिए हम खाना की व्यवस्था कर रहे थे पर उन्हें गांव जाना था. तब भी कहा था कि उन्हें घर भेजेंगे. उन्होंने आगे बताया कि आजतक हमने करीब 5 लाख लोगों को बस और ट्रेन से भेजा है बिना किसी परेशानी के.

अबतक कई लोग सड़क से जा रहे हैं,उन्हें कहता हूं कि सड़क से ना जाए. आपके लिए बस और ट्रेन की शुरुआत हुई है, अलग अलग अधिकारी आपका इंतेज़ाम कर रहे हैं. रोज़ उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल, गुजरात, राजस्थान भेजा जा रहे हैं. बेताब होने की ज़रूरत नहीं है. हम किसी से पैसे नहीं ले रहे हैं.

और पढ़ें: देश को एक बार फिर सोने की चिड़िया बनाने में उत्तर प्रदेश का बड़ा हाथ होगा : रवि किशन

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष, कुछ संस्थाओं ने इनका पैसा भरा है. इन सभी के पास टिकट के पैसे नहीं है. अब हमारे राज्य के कई लोग हैं जो राज्य में ही अपने गांव जाना चाहते हैं. आप हमारे अपने हैं आपको भी भेजा जा रहा है.

उद्धव ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हम कोरोना की स्थितियों में सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं. मुझे अच्छा नहीं लगता की हम सबकुछ बंद रखें. हमने मुंबई और सारे देश बंद किया है, पर इसे इस तरह से नहीं रखा जा सकता.

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 18 May 2020, 10:52:43 PM