logo-image

मुख्यमंत्री पद की घोषणा के बाद उद्धव ने किया बालासाहेब ठाकरे का ये सपना पूरा, तस्वीर के सामने टेका माथा

CM पद की घोषणा के बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने अपने घर मातोश्री में बाबासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) को नमन किया.

Updated on: 26 Nov 2019, 11:50 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनाने जा रही है. इस गठबंधन 'महाराष्ट्र विकास अघाड़ी' का नेतृत्व शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे करेंगे. सीएम पद की घोषणा के बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने अपने घर मातोश्री में बाबासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) को नमन किया और उनकी तस्वीर के सामने माथा टेका.

यह भी पढे़ंःMaharashtra Live:अजित पवार NCP प्रमुख शरद पवार से मिलने पहुंचे, सुप्रिया सुले भी हैं मौजूद

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के रिजल्ट जारी होने के बाद से ही लगातार उद्धव ठाकरे दावा कर रहे हैं कि राज्य में शिवसेना का सीएम होगा, क्योंकि वह अपने पिता बाबासाहेब ठाकरे को वादा कर चुके हैं कि एक दिन जरूर शिवसेना का मुख्यमंत्री बनेगा. आपको बता दें कि ठाकरे परिवार से आजतक कोई सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठा है. यह पहला मौका होगा, जब उद्धव ठाकरे प्रदेश के सीएम बनेंगे. शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत पहले ही उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने का ऐलान कर चुके हैं.

मुंबई के होटल ट्राइडेंट में मंगलवार को आयोजित एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के नेताओं की बैठक में महा विकास अघाड़ी का गठन हुआ. इसके बाद तीनों दलों के नेताओं ने उद्धव ठाकरे के नाम के प्रस्ताव का समर्थन किया है, जिसमें उन्हें महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का नेता चुन लिया गया. इसके बाद महा विकास अघाड़ी ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया. इसके तहत अब वे महा विकास अघाड़ी का नेतृत्व करेंगे.

यह भी पढे़ंःउद्धव ठाकरे की शपथ ग्रहण में पीएम मोदी और अमित शाह को भी न्यौता: संजय राउत

इस होटल से निकले के बाद उद्धव ठाकरे सीधे अपने घर मातोश्री पहुंचे और उन्होंने अपने पिता बाबासाहेब ठाकरे को नमन किया. उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को सीएम पद की शपथ लेने के बाद अपने पिता बाबासाहेब ठाकरे को दिया वादा पूरा कर लेंगे. माना जा रहा है कि महाराष्ट्र के सीएम पद की घोषणा के बाद उन्होंने अपने बाबासाहेब ठाकरे के सामने माथा टेका.

बता दें कि महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन ने चुनाव में क्रमश: 105 और 56 सीटों के साथ बहुमत हासिल किया था. हालांकि, शिवसेना ने ढाई-ढाई साल के लिए सीएम पद मांगा तो बीजेपी ने इस मांग को ठुकरा दिया, जिससे गठबंधन टूट गया. वहीं, विधानसभा चुनाव में एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं.