logo-image

उद्धव ठाकरे बोले- शिवसेना ने भाजपा का साथ छोड़ा है हिंदुत्व का नहीं

पार्टी संस्थापक बाल ठाकरे की 96वीं जयंती के मौके पर कही. शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी का हिंदुत्व केवल सत्ता के लिए है.

Updated on: 23 Jan 2022, 11:09 PM

नई दिल्ली:

भाजपा-शिवसेना का गठबंधन लगभग 25 सालों तक चला. शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के जिंदा रहते हुए दोनों दलों का साथ ठीक ढंग से चलता रहा. लेकिन दो साल पहले दोनों दलों में दरार देखने को मिली. 2019 में दोनों दल अलग-अलग हो गये. लेकिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने रविवार को एक बड़ा देकर सनसनी फैला दी है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब भी मेरा मानना है कि शिवसेना (Shivsena) ने बीजेपी के साथ गठबंधन करके अपने 25 सालों को बर्बाद कर दिया. यह बात उन्होंने अपने पिता और पार्टी संस्थापक बाल ठाकरे की 96वीं जयंती के मौके पर कही. शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी का हिंदुत्व केवल सत्ता के लिए है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवसेना ने भाजपा का साथ छोड़ा है न कि हिंदुत्व का. उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ सत्ता के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल करती है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बाला साहेब ठाकरे की प्रतिमा लगाई जाएगी और भविष्य में हम दिल्ली की सत्ता पर भी होंगे. आपको बता दें कि 2019 के महाराष्ट्र चुनावों के बाद शिवसेना भाजपा से अलग हो गई और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार बनाने के लिए एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठजोड़ किया.

यह भी पढ़ें: 10 मार्च को सपा, बसपा और कांग्रेस का सूपड़ा होगा साफ: केशव प्रसाद मौर्य 

सीएम उद्धव ठाकरे के साथ साथ शिवसेना नेता संजय राउत ने भी बीजेपी पर निशाना साधा. बाला साहेब की जयंति के मौके पर आयोजित वर्चुअल आयोजन पर उन्होंने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे राज्य सरकार के मुख्यमंत्री नहीं होते तो केंद्र सरकार राज्य सरकार को पंगु बना देती. उन्होंने शिवसैनिकों से कहा कि हमें अपने पार्टी प्रमुख, राज्य के मुख्यमंत्री और शिवसेना के साथ मजबूती के साथ खड़े रहना है. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई आसान नहीं है.

शिवसेना नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री और पार्टी के काम से विपक्ष बुरी तरह से त्रस्त है. राज्य सरकार विकास के काम को आगे बढ़ा रही है और विपक्ष पूरी तरह से हताश है. संजय राउत ने कहा कि इसी कोशिश में विपक्ष लगातार शिवसेना और सरकार पर आरोप लगा रहे हैं और हर दिन राजभवन में जाकर विपक्ष सरकार को बर्खास्त करने की मांग करता है. उन्होंने कहा कि दो साल से विपक्ष को कोई और दूसरा काम नहीं मिल सका है.

पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए संजय राउत ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री पंजाब जाते हैं और बिना काम पूरा किए ही वापस लौट आते हैं. यह माहौल आखिर किसने बनाया. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि भाजपा ने देश में अफरातफरी का माहौल बना दिया है.