News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

NCP MLAs से बोले उद्धव ठाकरे- Don't Worry, यह रिश्ता लंबा चलेगा, हमारा गठबंधन...

मुंबई में जहां सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने बीजेपी विधायकों के साथ बैठक की तो वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) मुंबई के Renaissance होटल में एनसीपी विधायकों से मिले.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Nov 2019, 05:07:40 PM
शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे

नई दिल्‍ली:

मुंबई में जहां सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने बीजेपी विधायकों के साथ बैठक की तो वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) एनसीपी विधायकों से मिलने के लिए मुंबई के Renaissance होटल पहुंचे. इस दौरान उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने एनसीपी विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि चिंता मत करो, यह रिश्ता लंबा चलेगा, हमारा गठबंधन लंबा चलेगा.

बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार बनने का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया था. शिवसेना ने आदित्य ठाकरे को आगे कर चुनाव लड़ा था, लेकिन शुक्रवार की बैठक के बाद स्थिति बदल गई. बीजेपी से रिश्ता खत्म होने के बाद शिवसेना अपने धुर विरोधी राजनीतिक दलों-कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने वाली थी. यह तय हो गया था कि ठाकरे परिवार महाराष्ट्र की राजनीति में किंगमेकर नहीं बल्कि किंग बनने जा रहा है.

शुक्रवार शाम को शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की मीटिंग में तय किया गया था कि उद्धव ठाकरे सीएम बनेंगे और तीनों दल मिलकर राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे, मगर महाराष्ट्र की राजनीति के लिए शनिवार का दिन बड़ा दिन था. शुक्रवार शाम को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बना रहे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अजित पवार सुबह-सुबह भारतीय जनता पार्टी (BJP) के देवेंद्र फडणवीस के साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेते नजर आए.

महाराष्ट्र की सियासत की बिसात पर अजित पवार की एक चाल ने सभी को चौंका दिया. हालांकि, अजित पवार को राजभवन में बीजेपी की सरकार बना रहे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ शपथ लेते देखने वाले एनसीपी के कई विधायक शाम होते-होते पार्टी मुखिया शरद पवार के पास पहुंच गए और एक फिर महाराष्ट्र की राजनीति की दिशा बदल गई.

बता दें कि महाराष्ट्र मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार सुबह 10.30 बजे दोबारा सुनवाई होगी. इस बीच एनसीपी नेता अजित पवार ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल में डिप्टी सीएम लिखा है. साथ ही उन्होंने डिप्टी सीएम की शुभकामनाएं देने वाले पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह समेत कई मंत्रियों को धन्यवाद कहा है. 

First Published : 24 Nov 2019, 04:49:05 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो