News Nation Logo
Banner

आज शाम 8.30 बजे CM उद्धव ठाकरे का संबोधन, लग सकता है लॉकडाउन

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर बड़ी तेजी के साथ बढ़ रही है. इस महामारी (COVID-19) के कारण एक बार फिर हालात एक बार फिर से बेकाबू होते जा रहे हैं. कोरोना के नए केस ने पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 13 Apr 2021, 05:39:58 PM
cm uddhav

आज शाम 8.30 बजे CM उद्धव ठाकरे का संबोधन, लग सकता है लॉकडाउन (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर बड़ी तेजी के साथ बढ़ रही है. इस महामारी (COVID-19) के कारण एक बार फिर हालात एक बार फिर से बेकाबू होते जा रहे हैं. कोरोना के नए केस ने पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना का कहर जारी है. इसे लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) आज शाम 8.30 बजे लोगों को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि राज्य में 15 दिन का लॉकडाउन (Lockdown in Maharashtra) लग सकता है. 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पहले ही लॉकडाउन लगाने तक के संकेत दिए हैं. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से सीएसआईआर (CSIR) के डायरेक्टर जनरल शेखर मंडे (Shekhar Mande) के साथ बैठक की. इस बैठक में कोरोना के हालात को लेकर हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर वर्चुअल तरीके से मंथन किया गया. बैठक में महाराष्ट्र सरकार ने कई मांगें रखीं. बैठक खत्म होने के बाद शेखर मंडे से न्यूज नेशन के संवाददाता राहुल डबास ने बात की. और बैठक में क्या कुछ हुआ उसकी जानकारी ली.

बड़े अस्पतालों में स्थापित किए जाएंगे बड़े ऑक्सीजन जनरेटर

शेखर मंडे ने बताया कि बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर समस्या आ रही है. इस पर सीएसआईआर के डायरेक्टर जनरल ने भरोसा जताया है कि महाराष्ट्र के बड़े अस्पतालों में औद्योगिक स्तर के ऑक्सीजन जनरेटर स्थापित किए जाएंगे. जिससे बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन की सप्लाई मुहैया होगी, यानी 2 मिनट के अंदर 2000 लीटर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी. इससे प्रदेश में ऑक्सीजन की समस्या पर काफी हद तक अंकुश पाया जा सकता है.

कोरोना प्रभावित राज्यों में स्थापित किए जाएंगे मेकशिफ्ट हॉस्पिटल

महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्य और केंद्र सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर चिंतित है. दिल्ली में 14 निजी और 4 सरकारी अस्पतालों को कोरोना डेडीकेडिट बनाया गया है. दिल्ली में पहले ही सीएसआईआर की तरफ से 1200 वेंटिलटर दिए गए हैं. ऐसे में सीएसआईआर के पास यह क्षमता है कि 10 दिनों से कम समय में 100 बेड्स जितने बड़े हॉस्पिटल को मेकशिफ्ट हालत में बनाया जा सकता है. इनमें आईसीयू और वेंटिलेटर की सुविधा होगी. जिसके जरिए अगर किसी और स्थान पर कोरोनावायरस है तो उन्हें वहां भी लगाया जा सकेगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Apr 2021, 05:27:20 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.