News Nation Logo

औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदला, CM उद्धव ने क्यों मांगी माफी?

उद्धव ठाकरे की कैबिनेट (Uddhav Thackeray cabinet) ने बुधवार को बड़ा फैसला किया है. उद्धव सरकार ने औरंगाबाद और उस्मानाबाद जिलों का नाम बदल दिया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Jun 2022, 06:54:24 PM
uddhav

CM उद्धव ठाकरे (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है. फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में दोनों पक्षों के वकीलों ने अपनी-अपनी दलीलें रखी हैं. अब महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं, इस पर सुप्रीम कोर्ट को फैसला देना है. इस बीच उद्धव ठाकरे की कैबिनेट (Uddhav Thackeray cabinet) ने बुधवार को बड़ा फैसला किया है. उद्धव सरकार ने औरंगाबाद और उस्मानाबाद जिलों का नाम बदल दिया है. 

यह भी पढ़ें : प्रयागराज : बेटी के शव के साथ 5 दिन से रह रहा था परिवार, जानें क्या है वजह

महाराष्ट्र राज्य कैबिनेट ने औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम बदलकर धाराशिव करने को मंजूरी दी. साथ ही नवी मुंबई एयरपोर्ट का नाम बदलकर डीबी पाटिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट किया जाएगा. कैबिनेट मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी मंत्रियों का आभार व्यक्त किया है. साथ ही उन्होंने अपने सहयोगियों का धन्यवाद किया है.

सीएम उद्धव ठाकरे ने जनता से माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि अगर मुझसे कोई गलती हुई हो तो माफ कीजिएगा. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में उद्धव की सरकार संकट में है. शिवसेना के नेता और विधायक एकनाथ शिंदे ने शिवसेना और निर्दलीय विधायकों को लेकर सरकार से बगावत कर लिया है. 

यह भी पढ़ें : अमरनाथ यात्रा का पहला जत्था जम्मू से रवाना, 30 जून को बाबा के भक्तों को मिलेंगे पहले दर्शन 

कैबिनेट मंत्री एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि अलग-अलग विचारधारा होने के बावजूद पिछले ढाई साल से हमने बहुत अच्छे से सरकार चलाई. मैं आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं. मुझे मेरे ही लोगों ने दगा दिया है. कैबिनेट बैठक में हमने तीन शहरों का नामकरण किया है. क्या ये आखिरी बैठक है, इसपर सीएम ने कुछ नहीं कहा है. 

First Published : 29 Jun 2022, 06:33:22 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.