News Nation Logo

अल्पसंख्यकों में पैठ बनाने में लगी उद्धव सेना, चेहरा हो सकते हैं आदित्य ठाकरे 

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 30 Jul 2022, 06:04:42 PM
Aditya Thackeray

आदित्य ठाकरे (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

महाविकास अघाड़ी सरकार के समय से ही शिवसेना के रंग-ढंग बदलने की बात हो रही है. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना पर अपने मूल चरित्र से हटने का आरोप लगता है. भाजपा उद्धव ठाकरे पर आरोप लगाती रही है कि वह बाला साहब ठाकरे की शिवसेना को हिंदुत्व की राह से अलग रास्ते पर ले जा रहे हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से हटनेऔर शिवसेना में दो फाड़ होने से अब शिवसेना में उद्धव युग का अवसान हो गया है. शिवसेना का नेतृत्व अब उनके बेटे आदित्य ठाकरे के हाथों में है. 

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने हाल ही में "अज़ान" के समय मुंबई में अपना भाषण कुछ मिनटों के लिए बीच में ही रोक दिया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. घटना उस वक्त हुई जब आदित्य ठाकरे दिलीप लांडे के संसदीय क्षेत्र चांदीवली में एक सभा को संबोधित कर रहे थे.

वीडियो में, आदित्य को अज़ान शुरू होने से पहले बोलते हुए देखा जा सकता है. लेकिन, जब अज़ान बजना जारी रहा, वह दो मिनट के लिए रुके और उसके बाद उन्होंने अपना भाषण फिर से शुरू किया.

पूर्व सहयोगी भाजपा के हिंदुत्व स्टैंड और उसके संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा से हटने के आरोपों के बीच शिवसेना द्वारा इसे अल्पसंख्यकों तक पहुंचने के एक कदम के रूप में भी देखा जा रहा है.

दिलचस्प बात यह है कि यह घटना हाल के लाउडस्पीकर विवाद के महीनों बाद भी आई है, जिसे हाल ही में राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में शुरू किया था, जिन्होंने लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी. शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार, जो महाराष्ट्र में सत्ता में थी, विवाद के खिलाफ थी.

महाराष्ट्र में भाजपा के साथ गठबंधन में एक नई सरकार का नेतृत्व करने के लिए एकनाथ शिंदे खेमे के पार्टी से अलग होने के हफ्तों बाद जूनियर ठाकरे मुंबई में अपने राजनीतिक दबदबे को प्रदर्शित करने के लिए निष्ठा यात्रा का आयोजन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: राज्यपाल कोश्यारी के बयान पर भड़के उद्धव ठाकरे, कही ये बड़ी बात

यात्रा के पहले चरण में, शिवसेना कार्यकर्ताओं के लिए एक आउटरीच कार्यक्रम, आदित्य ठाणे, नासिक और औरंगाबाद जिलों के कुछ हिस्सों का दौरा करेंगे और कुछ स्थानों पर रैलियों को संबोधित करने के अलावा कैडर से मिलेंगे. आदित्य, जो पार्टी की युवा शाखा के प्रमुख भी हैं, पार्टी कैडर को बरकरार रखने के लिए मुंबई में रैलियां कर रहे हैं.

First Published : 30 Jul 2022, 06:04:42 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.