logo-image

परमबीर सिंह के पत्र पर बोली BJP, उद्धव सरकार को एक मिनट भी रहने का हक नहीं

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का विस्फोटक पत्र सार्वजनिक होने के बाद महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर भारतीय जनता पार्टी हमलावर हुई है. भाजपा ने कहा है कि उद्धव ठाकरे सरकार को अब एक मिनट भी सत्ता में रहने का हक नहीं है.

Updated on: 20 Mar 2021, 09:53 PM

नई दिल्ली:

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का विस्फोटक पत्र सार्वजनिक होने के बाद महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray) पर भारतीय जनता पार्टी हमलावर हुई है. भाजपा ने कहा है कि उद्धव ठाकरे सरकार को अब एक मिनट भी सत्ता में रहने का हक नहीं है. भाजपा ने गृहमंत्री अनिल देशमुख के अब तक इस्तीफा न देने पर भी सवाल उठाए हैं. परमवीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में कहा है कि सचिन वाजे ने बताया था कि गृहमंत्री अनिल देशमुख ने हर महीने सौ करोड़ रुपये वसूलने को कहा है.

इस सनसनीखेज आरोप पर भाजपा ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर उद्धव सरकार पर जमकर निशाना साधा. राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भाजपा मुख्यालय पर कहा कि थोड़ी देर पहले परमवीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को एक चिट्ठी लिखी है, उसमें कुछ ऐसे तथ्यात्मक बयान और आरोप लगाए हैं, जिससे ज्यादा गंभीर कुछ भी नहीं हो सकता. आजाद भारत के इतिहास में शायद ही ऐसा शर्मनाक पल आया होगा जब इतने गंभीर आरोप किसी सरकार पर लगे हों.

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की भ्रष्टाचारी सरकार जबरन वसूली कर रही है. महाराष्ट्र सरकार का टैक्स कलेक्शन पर ध्यान नहीं है, बल्कि उसका जबरन वसूली पर ज्यादा ध्यान है. हमारी तरफ से स्पष्ट मांग है कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे हैं? हमारी ये भी मांग है कि ये जो वसूली रैकेट अपनी तिजोरियां भरने के लिए महाराष्ट्र की सरकार चला रही हैं, उस सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की क्या जिम्मेदारी है?

गौरव भाटिया ने कहा कि महाराष्ट्र की इस भ्रष्टाचारी सरकार को एक मिनट भी बने रहने का कोई हक नहीं है. जिस तरह के गंभीर आरोप लगाए गए हैं तो ये कहना भी गलत नहीं होगा कि एक-एक मिनट इस सरकार का बना रहना लोकतंत्र का गला घोंटने जैसा है.

वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने उद्धव सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर और वर्तमान में डीजी परमबीर सिंह ने पत्र के माध्यम से जो आरोप लगाए हैं वो बहुत गंभीर है. जिलेटिन की छड़ें की भी ज्यादा विस्फोटक है परमबीर सिंह के आरोप. विशेष रूप से इस आरोपों की गंभीरता इसलिए भी बढ़ती है, क्योंकि परमबीर सिंह ने अपने पत्र के साथ वाट्सएप या एसएमएस चैट भी लगाया है. इस चैट में स्पष्टता रूप से बोला जा रहा है कि इतने रेस्टोरेंट से इतने पैसे, इतने पब से इतने पैसे जमा करने कहा गया है. यह एक तरह से बहुत बड़ा एविडेट्स है. 

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा कि हमारी मांग है कि गृह मंत्री अनिल देशमुख को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए. अगर वे इस्तीफा नहीं देते हैं तो सीएम उद्धव ठाकरे को उन्हें हटाना चाहिए और इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए या केंद्रीय एजेंसी इसकी जांच होनी चाहिए. अगर राज्य सरकार को लगता है कि हमें केंद्रीय एजेंसी से जांच नहीं करानी है तो कोर्ट मॉनटरिंग जांच होनी चाहिए.