News Nation Logo
Banner

उद्धव सरकार का बड़ा फैसला- महाराष्ट्र में 12500 पुलिस कांस्टेबल की होगी भर्ती, करना पड़ेगा ये काम

Maharashtra Police Recruitment 2020: उद्धव सरकार (Uddhav Government) ने महाराष्ट्र के युवाओं के लिए बड़ा फैसला लिया है. राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने बताया कि राज्य में 12500 पुलिस कांस्टेबल की भर्ती (police personnel recruited) होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Sep 2020, 06:04:43 PM
uddhav thakeary

सीएम उद्धव ठाकरे (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

Maharashtra Police Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. उद्धव सरकार (Uddhav Government) ने महाराष्ट्र के युवाओं के लिए बड़ा फैसला लिया है. राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने बताया कि राज्य में 12500 पुलिस कांस्टेबल की भर्ती (police personnel recruited) होगी. राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इसका फैसला लिया गया है.

संसद में जया बच्चन के भाषण की बॉलीवुड हस्तियों ने प्रशंसा की

राज्य सभा सांसद व अभिनेत्री जया बच्चन द्वारा संसद में हिंदी फिल्म उद्योग को बदनाम करने को लेकर दिए गए बयान की उनके साथी कलाकारों ने तारीफ की है. हालांकि बच्चन ने राज्य सभा में अपने भाषण में किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनकी यह टिप्पणी लोक सभा सांसद और भोजपुरी अभिनेता रवि किशन की टिप्पणी के एक दिन बाद आई.
अभिनेता ने कहा था कि फिल्म उद्योग में मादक पदार्थों का सेवन एक समस्या है. सांसद ने कहा कि वह मनोरंजन उद्योग को 'गंदा नाला' कहने वालों से असहमत हैं. प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया समेत अनुभव सिन्हा, फरहान अख्तर, सोनम कपूर और तापसी पन्नू जैसे कलाकारों ने सांसद की तारीफ की लेकिन अभिनेत्री कंगना रनौत ने उनके भाषण की आलोचना करते हुए एक पोस्ट लिखा.

रनौत दावा कर चुकी हैं कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के पीछे मूवी माफिया जिम्मेदार है और उन्होंने बॉलीवुड को 'गंदा नाला' बताया था. बच्चन ने कहा कि मनोरंजन उद्योग रोजाना सीधे तौर पर पांच लाख लोगों को रोजगार देता है. उन्होंने लिखा, '' मुझे कल बहुत बुरा लगा जब लोकसभा के एक सदस्य जो खुद फिल्म उद्योग से ताल्लुक रखते हैं, ने फिल्म उद्योग के बारे में खराब बोला. जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं. गलत बात है." बच्चन साफ तौर पर किशन के बयान की तरफ इशारा कर रही थीं.

बच्चन के भाषण को शेयर करते हुए फिल्मनिर्माता अनुभव सिन्हा ने ट्विटर पर लिखा, '' जया जी को सादर प्रणाम भेजता हूं. जिनको पता नहीं वो देख लें. रीढ़ की हड्डी ऐसी दिखती है. वहीं अभिनेत्री सोनम कपूर ने कहा कि मैं बड़ी होकर ऐसी बनना चाहूंगी. बच्चन ने कहा कि फिल्म उद्योग सरकार के विभिन्न पहलों के साथ हमेशा खड़ा रहा है. बच्चन ने कहा कि मैं उम्मीद करती हूं कि जिन लोगों ने यहां दौलत और शोहरत कमाई, सरकार उन लोगों से कहेगी कि वे इस तरह की भाषा का प्रयोग न करें.

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि यह बहुत जरूरी है कि सरकार फिल्म उद्योग का समर्थन करे न कि इसे खत्म करे. कुछ लोगों की वजह से, आप पूरे उद्योग की छवि को खराब नहीं कर सकते हैं. वहीं अभिनेत्री तापसी पन्नू ने कहा कि वह बच्चन से सहमत हैं कि फिल्म उद्योग ने संकट के समय हमेशा हाथ बढ़ाया है और यह अब 'कर्ज चुकाने' का समय है. प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया ने भी हैशटैग रिस्पेक्ट 'आदर' का इस्तेमाल किया.

First Published : 16 Sep 2020, 05:40:18 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो