logo-image

उद्धव सरकार का बड़ा फैसला- महाराष्ट्र में 18 से 44 उम्र के लोगों को नहीं लगेगी वैक्सीन

देश में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) पर काबू पाने के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू है. महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगने से कोरोना के मामलों में गिरावट आई है. इस बीच वैक्सीनेशन (vaccination) को लेकर महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने बड़ा फैसला लिया है.

Updated on: 12 May 2021, 10:07 PM

मुंबई:

देश में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) पर काबू पाने के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू है तो वहीं कई राज्यों में आक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगने से कोरोना के मामलों में गिरावट आई है. इस बीच वैक्सीनेशन (vaccination) को लेकर महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने बड़ा फैसला लिया है. उद्धव सरकार (Uddhav government ) ने राज्य में 18 से 44 के उम्र के लोगों को वैक्सीन देने पर रोक लगाने का फैसला किया. 45 और उससे ज्यादा के उम्र के लोगों को दूसरा डोज मिले इसके लिए यह फैसला लिया गया.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि हमारे पास सात लाख कोवीशील्ड और तीन लाख को-वैक्सीन के टीके है. अगले दो दिन में दूसरे डोज के लिए इस वैक्सीन का इस्तेमाल किया जाएगा. महाराष्ट्र में टीकाकरण की हकीकत बयां करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखेंगे. राज्य में कोविशील्ड के चार लाख और को-वैक्सीन के 16 लाख दूसरे डोज देने बाकी है. हमारे पास इतने टीके नहीं हैं.