logo-image

उद्धव सरकार का बड़ा फैसला- महाराष्ट्र से हटाए गए कोरोना प्रतिबंध, लेकिन...

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार धीमी पड़ती जा रही है. मोदी सरकार के नेतृत्व में कोविड वैक्सीनेशन तेजी से हो रहा है, जिससे कोरोना के केस कम हुए हैं. कोरोना के कम होते केसों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कैबिनेट मंत्रिमंडल बैठक में बड़ा फैसला लिया है.

Updated on: 31 Mar 2022, 05:47 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार धीमी पड़ती जा रही है. मोदी सरकार के नेतृत्व में कोविड वैक्सीनेशन तेजी से हो रहा है, जिससे कोरोना के केस कम हुए हैं. कोरोना के कम होते केसों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कैबिनेट मंत्रिमंडल बैठक में बड़ा फैसला लिया है. सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य से कोरोना के सारे प्रतिबंध हटा दिए हैं. सरकार ने सेक्शन 144 हटाया गया. हालांकि, अभी भी लोगों का मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा. 

हिंदी नववर्ष के दिन से महाराष्ट्र में कोरोना से जुड़े सभी प्रतिबंधों को वापस ले लिया गया है. अब राज्य में गुड़ी पडवा और रमजान को मनाने के लिए पहले जैसी ही छूट दी गई है. साथ ही बाबासाहेब की शोभायात्रा भी जोरदार तरीके से मनाए जाएंगे. महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि राज्य मंत्रिमंडल ने प्रदेश में सभी मौजूदा कोविड प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है. अब सभी त्योहार धूमधाम से मनाए जाएंगे. हालांकि, मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में गुरुवार को कोरोना के 1,225 नए मामले सामने आए. पिछले 24 घंटों में कुल 28 कोविड से संबंधित मौतें भी हुईं, जिससे मौतों का आंकड़ा बढ़कर 5,21,129 हो गया. इस बीच भारत का सक्रिय आंकड़ा घटकर 14,307 हो गया है, जो देश के कुल पॉजिटिव मामलों का 0.03 प्रतिशत है. एक ही समय में 1,594 रोगियों के ठीक होने के साथ, महामारी की शुरुआत के बाद से ठीक होने वाले रोगियों की कुल संख्या 4,24,89,004 है. नतीजतन, भारत की रिकवरी रेट 98.76 प्रतिशत है.