logo-image

उदयपुर मर्डर केस: लड़की को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज

राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या पर फेसबुक पर पोस्ट करने पर एक 16 वर्षीय लड़की को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुंबई पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया।

Updated on: 07 Jul 2022, 10:19 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या पर फेसबुक पर पोस्ट करने पर एक 16 वर्षीय लड़की को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुंबई पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया। नाबालिक लड़की ने अपने फेसबुक पर कन्हैयालाल की हत्या पर टिप्पणी की थी,जिसके बाद एक अज्ञात व्यक्ति ने लड़की को व्हाट्सएप कॉल किया और पोस्ट में उसकी टिप्पणियों को लेकर जान से मारने की धमकी दी। लड़की ने ये सब जानकी आपके परिवार वाले को बताया,जिसके बाद लड़की के परिवार वाले नजदीकी VP रोड पुलिस स्टेशन पहुंच इसकी जानकारी पुलिस को दी,पुलिस ने आईपीसी कि धारा 506(2),507 और 509 के तरह मामला दर्ज कर आगे किं जांच में जुट गई।

वहीं, उदयपुर में आतंकी वारदात में अपनी जान गंवाने वाले कन्हैया लाल के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी मिलेगी. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कैबिनेट ने इसकी मंजूरी दे दी है. चूंकि कन्हैया लाल अपने परिवार मे इकलौते शख्स थे, जो कमाते थे. लेकिन अब उनकी हत्या हो चुकी है. कन्हैया लाल के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी देने के लिए सरकार को नियमों में भी बदलाव करना पड़ा है. बता दें कि उदयपुर में कन्हैया लाल की उनकी दुकान में गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. ये हत्या दो इस्लामिक आतंकियों ने की थी, जिन्हें फरार होने के बाद राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.