logo-image

आदित्य ठाकरे के नाम पर ठगी करने की कोशिश, जानें फिर क्या हुआ

IPS अधिकारियों के बाद अब हैकर्स राजनीतिक नेताओं की फोटो का इस्तेमाल ठगी करने के लिए कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला मुंबई में सामने आया है. एक नेता के नाम पर ठगी करने का प्रयास किया जा रहा था.

Updated on: 28 Aug 2022, 12:46 PM

नई दिल्ली:

IPS अधिकारियों के बाद अब हैकर्स राजनीतिक नेताओं की फोटो का इस्तेमाल ठगी करने के लिए कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला मुंबई में सामने आया है. एक नेता के नाम पर ठगी करने का प्रयास किया जा रहा था. मुंबई के दादर पुलिस स्टेशन में आदित्य ठाकरे की व्हाट्सएप पर फोटो लगा के ठगी करने की कोशिश का मामला सामने आया है. पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 417, 419, 511, 66(C), 66(ड) के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. 

मुंबई के वर्ली कोलीवाड़ा निवासी दीपेश जांभले ने पुलिस को बताया कि 23 अगस्त की रात में व्हाट्सएप नंबर पर एक अज्ञात नंबर से मैसेज आया और वो अपने आप को आदित्य ठाकरे होने का दावा किया. शख्स के व्हाट्सएप डिस्प्ले पर शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे की तस्वीर लगी थी.

आरोपी ने शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे होने का दावा करते हुए शिकायतकर्ता के व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज भेजा कि वह आदित्य ठाकरे बोल रहा है और उसे एक दोस्त को पैसे ट्रांसफर करना चाहता है, लेकिन उसकी नेट बैंकिंग काम नहीं कर रही है इसलिए मदद कर दो, अगले दिन सुबह आपको पैसे वापस कर दूंगा. आरोपी ने 25 हजार रुपये की मांग की और कहा कि पेटीएम कर दो. 

शिकायतकर्ता को कुछ शक हुआ तो उसने ये जानकारी अपने एक दोस्त को बताई, तब उसने कहा कि ये कोई फ्रॉड है. ये शख्स दूसरे दिन दादर पुलिस स्टेशन पहुंचा और अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करा दिया.