logo-image

अहमदनगर में कंटेनर ने तिपहिया वाहन को मारी टक्कर, 7 की मौत, 6 घायल

महाराष्ट्र के अहमदनगर के कोपरगांव में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां एक तेज रफ़्तार से जा रही एक कंटेनर ट्रक ने तिपहिया वाहन को टक्कर मार दी.

Updated on: 06 May 2022, 04:54 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के अहमदनगर के कोपरगांव में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां एक तेज रफ़्तार से जा रही एक कंटेनर ट्रक ने तिपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई और 6 घायल हो गए. अहमदनगर पुलिस (Ahmednagar Police) के अनुसार हादसे के बाद लोगों ने ट्रक के चालक को गिफ्तार किया गया है. अहमदनगर पुलिस ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.उनका उपचार चल रहा है.

भारत में सबसे ज्यादा सड़क हादसे होते हैं. जब आप आंकड़े देखेंगे तो हैरान हो जाएंगे. सरकार की ओर से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि सभी हितधारकों को सड़क दुर्घटनाओं के कारण होने वाली मौतों में कमी लाने के लिए कोशिश करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट फैसला नहीं देगा तो दखल देंगे, आजम खान की बेल पर सुप्रीम कोर्ट

नितिन गडकरी ने कहा कि 2025 तक सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों में 50 फीसदी तक लाने के लिए काम किया जा रहा है, लेकिन ये सुनिश्चित तभी हो पाएगा, जब सब मिलकर कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों के कारण खतरनाक स्थिति बन रही है और भारत सड़क दुर्घटना के मामले में पहले स्थान पर, अमेरिका और चीन से आगे है.