logo-image

मुंबई इंडियंस के बैग में रखी थी धमकी वाली चिट्ठी, पुलिस ने किए कई बड़े खुलासे

पुलिस ने बताया कि मुकेश अंबानी के परिवार को बीते समय में किसी भी तरह की कोई धमकी नहीं मिली है. मामले की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस आसपास के सभी इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है.

Updated on: 26 Feb 2021, 01:28 PM

मुंबई:

देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर 'एंटीलिया' के बाहर गुरुवार को एक संदिग्ध स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली थी. कार की जांच में जिलेटिन की 20 छड़े बरामद की गईं हैं. संदिग्ध कार की जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची. संदिग्ध कार की सूचना मिलने के बाद डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता भी बुलाया गया था. कार से जिलेटिन की छड़ें बरामद होने के बाद एटीएस भी मामले की जांच में जुट गई है. क्राइम ब्रांच इस पूरे मामले की आतंकी एंगल से भी जांच कर रही है.

इस पूरे मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने कई चौंका देने वाले खुलासे किए हैं. मुंबई पुलिस ने बताया कि जो स्कॉर्पियो कार मुकेश अंबानी के घर के बाहर पाई गई थी, उसे कुछ समय पहले मुंबई के विक्रोली से चुराया गया था. गाड़ी की पहचान को छिपाने के लिए चेसिस नंबर को भी नष्ट करने की कोशिश की गई थी. हालांकि, पुलिस ने गाड़ी की पहचान कर मालिक का पता लगा लिया. मुकेश अंबानी के घर के पास गाड़ी खड़ी करने वाला वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. हालांकि, उसकी पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस ने बताया कि उसने अपने चेहरे पर मास्क लगा रखा था और सिर पर हुडी भी पहना हुआ था. 

पुलिस ने बताया कि मुकेश अंबानी के परिवार को बीते समय में किसी भी तरह की कोई धमकी नहीं मिली है. मामले की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस आसपास के सभी इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है. पुलिस ने ये भी बताया कि कार के अंदर मिला जिलेटिन मिलिट्री ग्रेड का नहीं है, वह कमर्शियल ग्रेड का है, जो आमतौर पर कंस्ट्रक्शन के काम में खुदाई के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

बताते चलें कि स्कॉर्पियो की जांच में मुकेश अंबानी के पूरे परिवार को उड़ाने की धमकी मिली है. खास बात ये है कि अंबानी के परिवार के लिए धमकी भरी ये चिट्ठी मुंबई इंडियंस के बैग में रखी हुई थी. मुंबई इंडियंस मुकेश अंबानी की ही टीम है, जो आईपीएल में खेलती है. चिट्ठी में लिखा था, ''नीता भाभी और मुकेश भैय्या फैमिली यह एक झलक है. अगली बार यह सामान पूरा होकर आएगा. तुम्हारी पूरी फैमिली को उड़ाने के लिए इंतजाम हो गया है, संभल जाना. Good Night.''