logo-image

मुकेश अंबानी को परिवार सहित उड़ाने की धमकी, स्कॉर्पियो से मिली चिट्ठी में लिखी हैं ये बातें

स्कॉर्पियो से एक चिट्ठी मिली है. चिट्ठी में लिखा है, ''नीता भाभी और मुकेश भैय्या फैमिली यह एक झलक है. अगली बार यह सामान पूरा होकर आएगा. तुम्हारी पूरी फैमिली को उड़ाने के लिए इंतजाम हो गया है, संभल जाना. Good Night.''

Updated on: 26 Feb 2021, 10:10 AM

highlights

  • गुरुवार को मुकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ी मिली थी स्कॉर्पियो
  • स्कॉर्पियो में मिली धमकी भरी चिट्ठी
  • मुकेश अंबानी को पूरे परिवार समेत उड़ाने की धमकी

नई दिल्ली:

देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर 'एंटीलिया' के बाहर गुरुवार को एक संदिग्ध स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली थी. कार की जांच में जिलेटिन की 20 छड़े बरामद की गईं हैं. संदिग्ध कार की जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची. संदिग्ध कार की सूचना मिलने के बाद डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता भी बुलाया गया था. कार से जिलेटिन की छड़ें बरामद होने के बाद एटीएस भी मामले की जांच में जुट गई है. क्राइम ब्रांच इस पूरे मामले की आतंकी एंगल से भी जांच कर रही है.

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों को स्कॉर्पियो से एक चिट्ठी मिली है. चिट्ठी में लिखा है, ''नीता भाभी और मुकेश भैय्या फैमिली यह एक झलक है. अगली बार यह सामान पूरा होकर आएगा. तुम्हारी पूरी फैमिली को उड़ाने के लिए इंतजाम हो गया है, संभल जाना. Good Night.'' चिट्ठी के अलावा कार के अंदर से कुछ नंबर प्लेट्स भी मिली हैं. गाड़ी के अंदर मिली कुछ नंबर प्लेट्स मुकेश अंबानी की सुरक्षा में लगी गाड़ियों की नंबर प्लेट से मेल खाती हैं. फिलहाल, मुकेश अंबानी के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. घर के बाहर पुलिस के साथ-साथ बड़ी संख्या में कमांडो भी तैनात किए गए हैं.

गौतरलब है कि मुकेश अंबानी की सुरक्षा सीआईएसएफ के जिम्मे है. खबरों की मानें तो संदिग्ध स्कॉर्पियो बुधवार रात करीब 1 बजे से ही मुकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ी थी. इस पूरे मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्विटर पर लिखा, ''मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर से कुछ दूर स्कार्पियो कार में जिलेटिन विस्फोटक के बीस छड़ पाए गए. इस घटना की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस कर रही है और जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी.''

बताते चलें कि अभिनेता सुनील शेट्टी, कुमार मंगलम बिरला (बिरला ग्रुप), राणा कपूर (येस बैंक), नरोत्तम सेखसरिया (अंबुजा सीमेंट), राधाकिशन दमानी (डी मार्ट ग्रुप), मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन कमिश्नर का आवास, जेआरडी टाटा की ओल्ड बिल्डिंग भी इसी इलाके में हैं. यहां से करीब 1 किलोमीटर की दूरी पर ही एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार का भी घर मौजूद है.