logo-image

उद्धव कैबिनेट के इस मंत्री का जैनेलिया डिसूजा से है ये कनेक्शन, पढ़ें पूरी खबर

अमित देशमुख इस बार महाराष्ट्र की लातूर सिटी विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं. उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी शैलेश गोविंद को 40 हजार वोटों से शिकस्त दी है.

Updated on: 30 Dec 2019, 04:42 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे कैबिनेट के विस्तार में एक नाम की काफी चर्चा हुई. यह नाम है कांग्रेस के विधायक अमित देशमुख का. दरअसल महाराष्ट्र में पूर्व सीएम विलासराव देशमुख के दो बेटे अमित देशमुख और धीरज देशमुख इस विधानसभा चुनाव में लातूर सिटी और लातूर ग्रामीण सीट से जीते हैं. सोमवार को हुए उद्धव कैबिनेट के मंत्रिमंडल विस्तार में अमित देशमुख भी मंत्री बने हैं.

यह भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे ने की PM मोदी की नकल, कैबिनेट विस्तार में किया यह प्रयोग

अमित देशमुख ने लगाई थी हैट्रिक
अमित देशमुख इस बार महाराष्ट्र की लातूर सिटी विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं. उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी शैलेश गोविंद को 40 हजार वोटों से शिकस्त दी है. अमित देशमुख लगातार तीसरी बार इस सीट से विधायक चुने गए हैं. गौरतलब है कि लातूर जिले में लंबे समय से देशमुख परिवार का दबदबा रहा है. इस सीट से उनके पिता विलासराव देशमुख भी विधायक रह चुके हैं. विलासराव देशमुख इस सीट से पांच बार विधायक रहे. अमित देशमुख पहले भी महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन मंत्री रह चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे मंत्रिपरिषद का विस्‍तार, अजीत पवार बने उपमुख्‍यमंत्री

अभिनेत्री जैनेलिया डिसूजा के लगते हैं जेठ
अमित देशमुख रिश्ते में जैनेलिया डिसूजा के जेठ लगते हैं. वह जैनेलिया डिसूजा के पति रीतेश देशमुख के भाई हैं. रीतेश देशमुख ने इस विधानसभा चुनाव में अमित देशमुख के लिए प्रचार किया था. नउद्धव कैबिनेट विस्तार में कुल 36 मंत्रियों ने शपथ ली. एनसीपी कोटे से अजीत पवार और कांग्रेस से अशोक चौहान ने मंत्री पद की शपथ ले ली है. अजीत पवार ने इससे पहले देवेंद्र फडणवीस से समझौता कर सरकार बनाई थी खुद डिप्‍टी सीएम बने थे. माना जा रहा है कि इस सरकार में भी वे डिप्‍टी सीएम ही बनेंगे. दूसरी ओर अशोक चौहान भी उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व में मंत्री के रूप में काम करेंगे. इससे पहले से महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं.