News Nation Logo
Banner

इस दिहाड़ी मजदूर को मिल गया 1 करोड़ रुपये का आयकर नोटिस, जानें फिर क्या हुआ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अहीर के बैंक अकाउंट में नोटबंदी (Demonetisation) के दौरान 58 लाख रुपये जमा कराए गए थे. उसी को आधार मानकर आयकर विभाग ने यह नोटिस भेजा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 16 Jan 2020, 04:05:06 PM
आयकर विभाग (Income Tax Department)

आयकर विभाग (Income Tax Department) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आयकर विभाग (Income Tax Department) ने मुंबई के उपनगर ठाणे (Thane) के रहने वाले एक दिहाड़ी मजदूर को 1.05 करोड़ रुपये का टैक्‍स नोटिस भेजा है. बता दें कि ठाणे की झुग्गी बस्ती अंबीवली (Ambivali) में रहने वाले बाबूसाहेब अहीर एक दिहाड़ी मजदूर हैं और रोजाना सिर्फ 300 रुपये के आस-पास कमाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अहीर के बैंक अकाउंट में नोटबंदी (Demonetisation) के दौरान 58 लाख रुपये जमा कराए गए थे. उसी को आधार मानकर आयकर विभाग ने यह नोटिस भेजा है.

 यह भी पढ़ें: Gold Silver Technical Analysis: शाम के सत्र में सोने-चांदी में आ सकती है तेजी, एंजेल ब्रोकिंग की रिपोर्ट

ठाणे पुलिस में की शिकायत
अहीर ने नोटिस मिलने के बाद ठाणे पुलिस (Thane Police) में इसको लेकर शिकायत की है. उनका कहना है कि उन्हें इस बैंक अकाउंट के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है. उनका कहना है कि हो सकता है कि उनके फर्जी कागजात के जरिए किसी ने यह अकाउंट खुलवाया हो. उनका कहना है कि वे अपने ससुर की झोपड़ी में रहते हैं. उनका कहना है कि उन्हें पहली बार सितंबर 2016 में एक नोटिस के जरिए इस बैंक अकाउंट में 58 लाख रुपये जमा होने की बात आई थी.

 यह भी पढ़ें: LIC 2020 Home Loan Offer: ग्राहकों को मिल रहा है 6 महीने EMI Free ऑफर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अहीर ने पहले नोटिस के बाद ही आयकर विभाग और बैंक से संपर्क किया था. जांच में यह बात सामने आई थी कि उनके पैन कार्ड का इस्तेमाल करके बैंक में अकाउंट खुलवाया गया था. हालांकि उस अकाउंट में उनके हस्ताक्षर (Signature और फोटो (Photo) गलत लगे हुए हैं. आयकर विभाग ने 7 जनवरी को बाबूसाहेब अहीर को 1.05 करोड़ रुपये का नोटिस भेजा था. वहीं अहीर की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

First Published : 16 Jan 2020, 04:05:06 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो