News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति हुई खतरनाक, मामले बढ़ कर 2000 तक पहुंचे

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में कोविड-19 के नये मामलों के साथ बुधवार की स्थिति को देखते हुए और कोरोना के मामले को बढ़ते देख स्थिति को खतरनाक बताया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 29 Dec 2021, 06:17:55 PM
coronacasestop d

महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति हुई खतरनाक, मामले बढ़ कर 2000 तक पहुंचे (Photo Credit: mid-day)

New Delhi:  

पिछले साल कोरोना की स्तिथि से पूरा देश कांप गया था. महाराष्ट्र से लेकर अमेरिका तक कोरोना ने मानो दुनिया को तहस नहस करके रख दिया था. एक बार फिर महाराष्ट्र  (Maharashtra) के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे (aditya thackeray)  ने कहा है कि पिछले हफ्ते से हम हर एक दिन 120 से ज्यादा  मामले दर्ज कर रहे थे, अब हम प्रति दिन लगभग 2000 मामले दर्ज कर रहे हैं. मामले दिन भर दिन बढ़ते जा रहे हैं. मुंबई में बुधवार को 2000 मामले हो सकते हैं. यह हालात तब हैं जब मुंबई में विदेश से आने वाले यात्रियों को कोरोना टेस्‍ट कराना और आइसोलेशन में रहना अनिवार्य किया गया है. बिना इसके कोई भी यात्री डायरेक्ट कहीं नहीं जा सकता. पहले जैसी स्थिति न बने इसके लिए बड़े पैमाने पर टेस्टिंग की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में कोविड-19 के नये मामलों के साथ बुधवार की स्थिति को देखते हुए और कोरोना के मामले को बढ़ते देख स्थिति को खतरनाक बताया है. 

यह भी पढ़ें- देश में Omicron के 781 मामले, दिल्ली में 238, बिहार में New Year जश्न पर रोक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लोगों और अधिकारियों से सावधानी बरतने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि पिछले आठ-दस दिन में राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या पांच हजार से छह हजार के बीच रही है. टोपे ने कहा कि मंगलवार को राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 11,492 थी. बुधवार को, यह संख्या 20,000 तक पहुंच सकती है. इसलिए सावधानी बरतनी ज़रूरी है. मंत्री ने कहा, राज्य में उपचाराधीन मामलों में वृद्धि डराने वाली है. उन्होंने राज्य में मामलों की दर तेजी से दोगुनी होने और मुंबई में संक्रमण के मामले बढ़ने पर भी चिंता जताई है. 

मंगलवार को, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 2000 से ज्यादा नये मामले सामने आए थे जो पिछले दिन के 1,426 मामलों की तुलना में 50 प्रतिशत ज्यादा हैं. स्वास्थ्य विभाग के मताबिक 20 से ज्यादा मरीजों की मौत भी हुई थी.  राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़कर 66,61,486 हो गए जबकि मृतक संख्या बढ़कर 1,41,476 हो गई. 

दो मंत्री समेत 50 लोगों हुए संक्रमित 

महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) की स्थिति को देखते हुए साफ़ कहा जा सकता है कि हालत गंभीर है. अब तक महाराष्‍ट्र के दो मंत्रियों समेत करीब 50 लोग कोविड​​​​-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) की ओर से जानकारी देते हुए बताया कि पांच दिनों के सत्र के दौरान दो मंत्रियों समेत लगभग 50 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. महाराष्ट्र में मंगलवार को कोविड-19 के नए मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66,61,486 हो गई जबकि मृतक संख्या बढ़कर 1,41,476 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.  इतना ही नहीं राज्य के अहमदनगर जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय के आठ विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए, जिसके चलते विद्यालय में संक्रमित होने वाले विद्यार्थियों की संख्या 60 से ज्यादा पायी गई है. 

यह भी पढ़ें- ममता के राजभवन में राजा बैठा है बयान पर राज्यपाल धनखड़ ने जताई कड़ी आपत्ति, बताया अपमानजनक

First Published : 29 Dec 2021, 06:08:21 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.