logo-image

मुंबई में गिरी 100 साल पुरानी इमारत के मालिक का नहीं चला पता, लेकिन...

इमारत के गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य मलबे में फंस गए हैं

Updated on: 16 Jul 2019, 07:52 PM

highlights

  • 100 साल पुरानी इमारत का मालिक कौन पता नहीं
  • इमारत गिरने से 12 लोगों की मौत
  • कई लोग इमारत में फंसे हुए हैं

ऩई दिल्ली:

मुंबई के डोंगरी में मंगलवार सुबह गिरी ‘कौसरबाग’ इमारत की मिल्कियत को लेकर भ्रम की स्थिति है. माना जाता है कि यह इमारत 100 साल पुरानी है. इमारत के गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य मलबे में फंस गए हैं. बृहन्मुंबई महानगरपालिका के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के मुताबिक, घनी आबादी वाली टंडेल मार्ग पर स्थित इमारत सुबह 11 बजकर करीब 40 मिनट पर ढह गई.

यह भी पढ़ें - बिहार में नौकरी का सुनहरा मौका, महिलाओं के लिए बंपर भर्ती, सैलरी मिलेगी 12 हजार

अधिकारियों ने बताया कि मलबे में 40-50 लोगों के दबे होने की आशंका है. कांग्रेस विधायक भाई जगताप ने आरोप लगाया कि स्थानीय निवासी इमारत के बहुत पुराने हो जाने और उसकी जर्जर अवस्था के मद्देनज़र तेजी से कार्रवाई करने के लिए महाराष्ट्र आवास एवं क्षेत्र विकास प्राधिकरण (म्हाडा) को शिकायत कर रहे थे जबकि म्हाडा के शीर्ष पदाधिकारी ने कहा कि इमारत प्राधिकरण की नहीं है.

यह भी पढ़ें - भारतीय अर्थव्यवस्था व बाजार को लेकर आशावादी हैं भारतीय कंपनियों के मुख्य वित्त अधिकारी

म्हाडा के मरम्मत बोर्ड के प्रमुख विनोद घोसलकर ने कहा कि इमारत प्राधिकरण की नहीं है जैसा कि कुछ स्थानीय लोगों और जगताप ने कहा है. बहरहाल, म्हाडा के अधिकारी स्थिति का जायज़ा लेने के लिए मौके पर पहुंच गए. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, इमारत में करीब 15 परिवार रह रहे थे. यह इमारत 100 साल पुरानी है.