logo-image

मुंबई : स्कूल की लिफ्ट में फंसने से शिक्षिका की मौत

मुंबई से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. एक स्कूल की बिल्डिंग की लिफ्ट में फंसने से एक शिक्षिका की मौत हो गई है. मलाड (पश्चिम) में एसवी रोड पर चिंचली सिग्नल के पास सेंट मैरी इंग्लिश स्कूल में शनिवार को यह घटना घटी है.

Updated on: 17 Sep 2022, 05:29 PM

मुंबई:

मुंबई से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. एक स्कूल की बिल्डिंग की लिफ्ट में फंसने से एक शिक्षिका की मौत हो गई है. मलाड (पश्चिम) में एसवी रोड पर चिंचली सिग्नल के पास सेंट मैरी इंग्लिश स्कूल में शनिवार को यह घटना घटी है. मृतका की पहचान जिनल फर्नांडीज के रूप में हुई है. हालांकि, जिनल फर्नांडीज स्कूल में सहायक शिक्षक के पद पर काम कर रही थीं. उन्होंने जून 2022 में स्कूल ज्वाइन किया था. 

यह भी पढ़ें : स्किल पर PM नरेंद्र मोदी का मंत्र- स्किलिंग, री-स्किलिंग और अपस्किलिंग 

26 वर्षीय शिक्षिका जिनल फर्नांडीज ने दोपहर करीब 1 बजे सेंट मैरी इंग्लिश स्कूल की छठी मंजिल पर क्लास खत्म ली. वह क्लास खत्म करके दूसरी मंजिल पर स्थित स्टाफ रूम में जाना चाहती थी और लिफ्ट का बटन दबा दिया, लेकिन लिफ्ट में वह एक फंस गई. जैसे-जैसे उसे लिफ्ट से निकालकर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

इस घटना को लेकर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब लिफ्ट का दरवाजा खुला तो उसने अंदर कदम रखा, लेकिन लिफ्ट केबिन का दरवाजा बंद होने से पहले लिफ्ट ऊपर की ओर बढ़ती रही. वह उसमें फंस गई और लिफ्ट ऊपर उसे खींचती गई. स्कूल के कर्मचारी यह देख उसकी मदद के लिए दौड़ पड़े. उन्होंने किसी तरह उसे लिफ्ट के केबिन से बाहर निकाला और मलाड पुलिस को सूचित किया. उसे पास के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल : स्कूल में क्लास के दौरान बम धमाका, बच्चों और शिक्षकों में दहशत

मलाड पुलिस ने एक आकस्मिक मौत का मामला दर्ज की है, लेकिन वे लिफ्ट की रखरखाव एजेंसी से पूछताछ करेंगे कि क्या लिफ्ट खराब थी? स्कूल स्टाफ के बयान भी पुलिस दर्ज कर रही है.