News Nation Logo

त्रिपुरा की आग महाराष्ट्र पहुंची, अमरावती में हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कोतवाली पुलिस ने अब तक दंगा समेत विभिन्न आरोपों में 11 प्राथमिकी दर्ज की है. एक अधिकारी ने बताया कि दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 13 Nov 2021, 01:17:35 PM
Amravati

त्रिपुरा हिंसा की आंच महाराष्ट्र को रही है झुलसा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अमरावती में शनिवार को नहीं थमी हिंसा
  • कई जगह पर पथराव और भारी तोड़फोड़
  • भीड़ की तितर-बितर करने किया लाठीचार्ज 

अमरावती:

त्रिपुरा में हुई सांप्रदायिक हिंसा की आंच अब महाराष्ट्र तक पहुंच गई है. अमरावती में शनिवार को त्रिपुरा हिंसा पर जमकर बवाल हुआ, जिस पर काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. जानकारी के मुताबिक अमरावती में एक भगवा संगठन द्वारा आयोजित बंद के दौरान भीड़ ने विभिन्न स्थानों पर पथराव किया और दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस के मुताबिक यह घटना त्रिपुरा की सांप्रदायिक हिंसा के विरोध में अमरावती में शुक्रवार को मुस्लिम संगठनों द्वारा आयोजित रैलियों के दौरान हुई पथराव की घटनाओं के खिलाफ एक भगवा संगठन के बंद के दौरान हुई.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुंबई से लगभग 670 किलोमीटर दूर स्थित पूर्वी महाराष्ट्र के इस शहर के राजकमल चौक इलाके में सैकड़ों लोग नारे लगाते हुए सड़कों पर निकल आए. इनमें से कई के हाथों में भगवा झंडे थे. पुलिस के मुताबिक भीड़ के कुछ सदस्यों ने राजकमल चौक इलाके तथा कुछ अन्य जगहों पर दुकानों पर पथराव किया और उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया. हंगामे और पथराव की सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया.

बताते हैं कि शुक्रवार को ही आठ हजार से अधिक लोग अमरावती जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर एक ज्ञापन सौंपने के लिए जमा हुए थे, जिसमें अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ अत्याचार को रोकने की मांग की गई थी. जब लोग ज्ञापन सौंपकर निकल रहे थे तो कोतवाली थाना क्षेत्र के चित्रा चौक और कॉटन बाजार के बीच तीन स्थानों पर पथराव हुआ. कोतवाली पुलिस ने अब तक दंगा समेत विभिन्न आरोपों में 11 प्राथमिकी दर्ज की है. एक अधिकारी ने बताया कि दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

First Published : 13 Nov 2021, 01:17:35 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.