logo-image

मुंबई में मैदान का नाम टीपू सुल्तान रखने का विरोध, हिरासत में बजरंग दल के कार्यकर्ता

टीपू सुल्तान के नामकरण को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP), विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल के कार्यकर्ता जैसे ही विरोध प्रदर्शन करने के लिए मालवणी के चौराहे पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया और आगे बढ़ने नहीं दिया.

Updated on: 26 Jan 2022, 05:09 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (sports complex) का नाम टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) के नाम पर रखने को लेकर बवाल मचा हुआ है. टीपू सुल्तान के नामकरण को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP), विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल के कार्यकर्ता जैसे ही विरोध प्रदर्शन करने के लिए मालवणी के चौराहे पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया और आगे बढ़ने नहीं दिया. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने सड़क पर ही प्रदर्शन शुरू कर दिया.

मुंबई पुलिस ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को रोड से उठाकर हिरासत में ले लिया. इसके बाद विश्व हिंदू परिषद के श्रीराज नायर ने मुंबई पुलिस पर असलम शेख की पुलिस होने का आरोप लगाया है. बीजेपी के योगेश वर्मा ने कहा कि पुलिस की कई कोशिशों के बाद भी बीजेपी और दूसरे संगठन विरोध प्रदर्शन करते नजर आए और मालवणी को पाकिस्तान न बनने देने की चेतावनी भी मंत्री असलम शेख को दे दी गई है.  

गार्डन की सियासत टीपू सुल्तान के नामकरण से शुरू होकर शिवसेना के मुखिया और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे तक पहुंच गई है और अब गार्डन के सहारे बीजेपी शिवसेना पर हिंदुत्व को भुलाने का आरोप लगा रही है.

महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने कहा कि पिछले 70 सालों में टीपू सुल्तान के नाम पर कोई विवाद नहीं था, आज बीजेपी ने देश को बदनाम करने के लिए अपने गुंडों को भेजा है और परियोजनाओं के नामकरण पर हंगामा करके देश को डेवलप नहीं होने दिया है. हमें नामकरण पर विवाद में पड़ने की जरूरत नहीं है.