News Nation Logo
Banner

सोनिया गांधी ने उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र, कहा- तीनों दल ऐसे समय में साथ आए जब...

कांग्रेस की अंतरिम चीफ सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को एक पत्र लिया है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Nov 2019, 05:49:14 PM
उद्धव ठाकरे और शरद पवार

नई दिल्‍ली:  

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) आज मुंबई के शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे. इससे पहले कांग्रेस की अंतरिम चीफ सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिया है. इस पत्र के माध्यम से सोनिया गांधी ने उद्धव ठाकरे से कहा है कि मुझे खेद है कि मैं आपके शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित नहीं हो पा रहा हूं.

यह भी पढ़ेंःMaharashtra Live Updates: उद्धव ठाकरे ने सामना के सम्पादक पद से दिया इस्तीफा

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को शपथ ग्रहण से पहले बधाई देते हुए कहा, ऐसे वक्त में जब बीजेपी हर तरफ भय का माहौल फैला रही है तब शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी का साथ एक बड़ा कदम है. उन्होंने आगे लिखा कि वह शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा नहीं बन सकेंगी लेकिन उन्होंने उद्धव को नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी हैं. सोनिया गांधी ने पत्र में लिखा कि बुधवार को आदित्य ठाकरे शपथ ग्रहण का न्योता देने के लिए मेरे पास दिल्ली आए थे. 

बता दें कि शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया. आदित्य ठाकरे पहले सोनिया के आवास पहुंचे और फिर उन्होंने मनमोहन सिंह से भेंट की थी. मुलाकात के बाद आदित्य ने कहा कि उन्होंने भेंट की है क्योंकि इन दोनों नेताओं के मार्गदर्शन और आशीर्वाद की जरूरत है.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र शपथ ग्रहण से पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने इस बड़े पद से दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर पिछले करीब एक महीने से जोड़-तोड़ की राजनीति चल रही थी. पिछले दिनों एक तरफ जहां शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी सरकार बनाने के लिए चर्चा कर रही थी तो दूसरी तरफ देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी के अजित पवार के साथ मिलकर सीएम पद की शपथ ले ली थी. इसके साथ ही बीजेपी ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था. इसके बाद शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी और सक्रिय हो गई और उन्होंने अपने सारे विधायकों को एकजुट कर लिया. इस पर देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने अपने पदों से इस्तीफा देना पड़ा और फिर तीनों दलों ने मिलकर उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने की घोषणा की. 

First Published : 28 Nov 2019, 05:19:31 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.