News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र: सोनिया गांधी ने 55 उम्मीदवारों को किया फाइनल, एनसीपी के साथ 125 के फार्मूले पर बातचीत जारी

सोनिया गांधी ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कहा कि बड़े चेहरों को चुनावी मैदान में ज्यादा से ज्यादा उतारा जाए

By : Sushil Kumar | Updated on: 15 Sep 2019, 06:24:33 AM
Sonia Gandhi finalizes 55 candidates for maharashtra assembly election

Sonia Gandhi finalizes 55 candidates for maharashtra assembly election

मुंबई:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी सियासी दलों ने अपनी अपनी कमर कस ली है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के मामले में कांग्रेस फ्रंटफुट पर खेल रही है. सोनिया गांधी ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक करके करीब 55 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं. बैठक में फैसला किया गया है कि वरिष्ठ नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा जाएगा. इसके अलावा सभी विधायकों को टिकट दिया जाए. वहीं सोनिया गांधी ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कहा कि बड़े चेहरों को चुनावी मैदान में ज्यादा से ज्यादा उतारा जाए.

यह भी पढ़ें - राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी- आतंकवाद बंद करो नहीं तो हो जाएंगे टुकड़े-टुकड़े 

सूत्रों के मुताबिक CEC की बैठक में करीब 65 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर बातचीत की गई. सूत्रों ने बताया है कि चुनावी मैदान में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, महाराष्ट्र पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान, बालासाहेब थोराट , मुत्तेमवार, नितिन राउत, नाना पटोले को चुनाव मैदान में उतारा जाएगा. महाराष्ट्र के प्रभारी महासचिव मल्लिकार्जुन खरगे ने न्यूज नेशन से कहा है कि 17 सितंबर को screening कमेटी की बैठक फिर बुलाई जाएगी और 18 सितंबर को चुनाव समिति की बैठक होगी.

यह भी पढ़ें - मुंबई एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर में दिखे इरफान खान, जानें फिर यूजर्स ने क्या कहा

इस बैठक में सोनिया गांधी के निर्देशानुसार उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. मलिकार्जुन खरगे ने एनसीपी के साथ गठबंधन पर कहा कि कांग्रेस और एनसीपी 125 25 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं और बाकी सीटें अपने सहयोगियों को दिया जाएगा. महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं.

First Published : 14 Sep 2019, 11:22:36 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×