News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Corona Virus का खौफ, मुंबई स्थित सिद्धिविनायक और मुंबादेवी मंदिर 31 मार्च तक रहेगा बंद; भक्त नहीं कर पाएंगे दर्शन

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Corona Virus) फैलने के मद्देनजर मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर (Siddhivinayak Temple) को अगली सूचना तक श्रद्धालुओं के लिए बंद करने की घोषणा सोमवार को की गई.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Mar 2020, 11:51:01 PM
siddhivinayak tempal

सिद्धिविनायक मंदिर (Siddhivinayak Temple) (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Corona Virus) फैलने के मद्देनजर मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर (Siddhivinayak Temple) को अगली सूचना तक श्रद्धालुओं के लिए बंद करने की घोषणा सोमवार को की गई. इसके अलावा ही श्री मुंबादेवी मंदिर भी बंद कर दिया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के उस्मानाबाद जिले में स्थित तुलजा भवानी मंदिर को भी श्रद्धालुओं के लिए 17 से 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है. इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों से भीड़भाड़ वाले स्थान से बचने का आग्रह किया था.

यह भी पढ़ेंःअमेरिका ने की कोरोना वायरस से निपटने की PM मोदी की कार्य योजना की तारीफ, जानें क्या कहा

प्रभादेवी क्षेत्र में स्थित भगवान गणेश को समर्पित सिद्धिविनायक मंदिर में प्रतिदिन सैकड़ों श्रद्धालु दर्शन करने जाते हैं और यहां मंगलवार को अत्यधिक भीड़ होती है. सिद्धिविनायक मंदिर न्यास के अध्यक्ष आदेश बांदेकर ने कहा कि विश्व में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बांदेकर ने कहा कि सिद्धिविनायक मंदिर में हजारों लाखों लोग दर्शन करने आते हैं. वर्तमान स्थिति में कोरोना वायरस के खतरे से निपटना हमारा दायित्व है, इसलिए न्यास ने अगली सूचना तक दर्शन के लिए मंदिर बंद करने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ेंःYes बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर- अब बिना लिमिट 18 मार्च से निकाल सकेंगे पैसा, बस करना पड़ेगा ये काम

तुलजा भवानी मंदिर के सहायक जनसंपर्क अधिकारी नागेश शितोले ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कोरोना वायरस के खतरे के बावजूद रविवार को तेरह हजार श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन किए. उन्होंने कहा कि इसलिए प्रबंधन समिति की आज एक बैठक हुई और मंदिर को 17 से 31 मार्च तक बंद करने का निर्णय लिया गया.

First Published : 16 Mar 2020, 07:26:12 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो