News Nation Logo

धर्म की आड़ में सियासत करने पर शिवसेना ने अमित शाह पर साधा निशाना

Jyotsna Gangane | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 05 Sep 2022, 11:17:58 PM
WhatsApp Image 2022 09 05 at 9 07 52 PM

धर्म की आड़ में सियासत करने पर शिवसेना ने अमित शाह पर साधा निशाना (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मुंबई में अमित शाह की बीएमसी चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण बैठक
  • आने वाले बीएमसी चुनाव में भाजपा का "मिशन 135 सीट"
  • अमित शाह ने एकनाथ शिंदे गुट को बताया असली शिवसेना

मुंबई:  

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इन दिनों महाराष्ट्र के दौरे पर निशाना साधा है. अमित शाह के मिशन बीएमसी पर पलटवार करते हुए शिवसेना विधायक मनीषा कायंदे ने अमित शाह पर करारा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि बीएमसी चुनाव में शिवसेना की ही जीत होगी और मुंबई का मेयर शिवसेना का ही होगा. उन्होंने कहा कि चुनाव आते ही भाजपा को इवेंट करने की आदत है, लेकिन जनता जानती है कि सही समय पर कौन काम आया है.

पूजा अर्चना भाजपा के लिए चुनावी इवेंट
वहीं, अमित शाह के लालबाग दर्शन पर मनीषा कायंदे ने कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि लालबाग दर्शन अच्छी बात है, लेकिन गणेश दर्शन के आड़ में राजनीति करना अच्छी बात नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए पूजा-अर्चना अब सब चुनावी इवेंट हो गया है. उन्होंने कहा कि धर्म और हिंदुत्व की राजनीति किए बगैर  भाजपा को कोई वोट नहीं करेगा. यह बात उन्हें भी पता है. इसलिए गणेश जी का दर्शन करने के बहाने से आते हैं और राजनीतिक बयानबाजी करते हैं. इसके आगे उन्होंने कहा कि अमित शाह सिर्फ भाजपा के नेता नहीं है, बल्कि वो इस देश के गृह मंत्री भी हैं. उनकी जुबान पर किसी भी अन्य राजनीतिक दल को खत्म करने वाली भाषा करना शोभा नहीं देता.

प्रधानमंत्री के आवेदन की दिलाई याद
शिवसेना नेता मनीषा ने कहा कि कोराना काल में खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को सारे त्योहार घर में ही मनाने के आदेश दिए थे. उसी का पालन हमारी महा विकास आघाडी सरकार ने किया और भाजपा ने आरोप लगा दिया कि हम हिन्दू त्योहार को बंद कर रहे हैं. तो जब मोदी जी ने त्योहार घर पर मनाने के लिए कहा, तब मोदी जी क्या मुगलों की सरकार चला रहे थे?


दरअसल, मुंबई के लालबाग के राजा गणेश दरबार पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गणपती दर्शन के बाद उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस समेत महाराष्ट्र भाजपा कोर कमेटी के साथ महत्वपूर्ण बैठक की. इस दौरान उन्होंने बीएमसी चुनाव में भाजपा का "मिशन 135 सीट" सेट किया. गौरतलब है कि 2017 BMC चुनाव में भाजपा ने 82 सीटें जीती थीं, जबकि शिवसेना के खाते में 84 सीटें गई थी.

अमित शाह बोले, हमारे साथ असली शिवसेना
अमित शाह ने इस मार्गदर्शन बैठक में कहा है कि हमारे साथ असली शिवसेना है, जो एकनाथ शिंदे की है. एकनाथ शिंदे की शिवसेना ही असली शिवसेना है. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने 2019 के जनादेश का अपमान किया था. इस दौरान अमित शाह ने मुम्बई बीएमसी चुनाव जीतने बीजेपी नेताओं को 227 सीटों में से 135 सीटें जीतने का टारगेट दिया. बीएमसी चुनाव के लिए भाजपा का मिशन 135 का नारा रहेगा. वहीं, देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस बार का बीएमसी चुनाव मतलब आर या पार की आखरी लड़ाई है. ये समझ के लड़ें. उन्होंने कहा कि उद्वव ठाकरे की शिवसेना को सत्ता से हटाने की हुंकार के साथ ही फडणवीस ने दावा किया कि मुंबई का अगला मेयर भाजपा का ही होगा यह दावा किया है.

First Published : 05 Sep 2022, 09:24:41 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.