logo-image

महाराष्ट्र: हयात होटल में शक्ति प्रदर्शन के बाद विधायकों को दिलाई गई ये शपथ, जानें क्या

महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में फ्लोर टेस्ट से पहले मुंबई के होटल हयात में शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के विधायकों का शक्ति प्रदर्शन हुआ.

Updated on: 25 Nov 2019, 09:47 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में फ्लोर टेस्ट से पहले मुंबई के होटल हयात में शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के विधायकों का शक्ति प्रदर्शन हुआ. एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, सुप्रिया सुले के साथ शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे और संजय राउत भी होटल पहुंचे. साथ ही कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और चरण सिंह सापरा भी होटल ग्रैंड हयात में मौजूद हैं. ये सारे वरिष्ठ नेताओं ने विधायकों से मुलाकात की और फोटो खींचवाया. इस दौरान सारे 162 विधायकों को न पटलने की शपथ दिलाई गई.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र Live: कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी का शक्ति प्रदर्शन, बीजेपी ने भी किया पलटवार

मुंबई के होटल ग्रैंड हयात में इकट्ठे हुए शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के विधायकों ने एक शपथ ली, मैं ... का रहनेवाला ... इस विधानसभा चुनाव क्षेत्र से_ इस दल का अधिकृत उम्मीदवार होकर ... इस चुनावचिह्न पर चुनाव लड़कर उसमें जीत हासिल की है. मैं भारतीय संविधान को साक्षी मानकर शपथ लेता हुं कि मैं आदरणीय श्रीमती सोनिया गांधी, आदरणीय शरद पवार, आदरणीय उद्धव ठाकरे के नेतृत्त्व में एनसीपी, कांग्रेस, और शिवसेना इन तीनों दलों ने मिलकर बनाए गठबंधन के लिए ईमानदार रहूंगा, साथ ही मैं किसी भी प्रलोभन का बली नहीं चढ़ूंगा, महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा के खिलाफ अपनी राय दी हैं, यह मुझे पूर्णरूप से ज्ञात हैं, मेरे हाथों भाजपा को किसी भी प्रकार की मदद हो ऐसा कृत्य नहीं करूंगा, और मेरे चुनाव क्षेत्र की जनता ने मेरे पार्टी और मुझ पर जो विश्वास दिखाया वो व्यर्थ नहीं जाने दूंगा. मेरे हाथों कोई भी पार्टी विरोधी कृत्या नहीं होगा इसकी मैं जिम्मेदारी लूंगा, जैसे हमारे सभी नेता कहेंगे उसका मैं पालन करूंगा.

बता दें कि ग्रैंड हयात होटल में एनसीपी नेता सुप्रिया सुले काफी सक्रिय दिख रही हैं. सुप्रिया सुले खुद एक-एक करके हर विधायक के पास जा रही हैं और उनसे मुलाकात की. उद्धव ठाकरे भी शिवसेना विधायकों से मिले. उद्धव ठाकरे के साथ शिवसेना के कई दूसरे नेताओं का जमावड़ा है. इसके अलावा कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, बाला साहेब थोराट और माणिक राव ठाकरे ग्रैंड हयात में मौजूद हैं.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्रः मुंबई के होटल हयात में शिवसेना-NCP-कांग्रेस के MLAs का शक्ति प्रदर्शन

हयात होटल में शिवसेना के 56 विधायक मौजूद हैं. हयात होटल में विधायक अपनी-अपनी जगहों पर बैठ गए हैं. यहां पर मीडिया की टीम भी मौजूद है. होटल ग्रैंड हयात के अंदर एक मंच सजाया गया है. यहां पर संविधान के कवर पेज की तस्वीर लगाई गई है. साथ ही होटल में 'We are 162' के बैनर लगाए गए हैं. होटल में विधायकों ने महा विकास अगाड़ी जिंदाबाद के नारे भी लगाए हैं.