logo-image

राम मंदिर को लेकर शिवसेना ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, की ये बड़ी मांग

राम मंदिर को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है.

Updated on: 06 Mar 2020, 05:54 PM

नई दिल्‍ली:

राम मंदिर को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है. पत्र के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी से मांग की गई है कि राम मंदिर ट्रस्ट में एक शिवसेना के सदस्य को नामित किया जाए, क्योंकि राम मंदिर आंदोलन में शिवसेना ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था. शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह लेटर भेजा है. 

यह भी पढ़ेंःदिल्ली हिंसा में मारे गए हवलदार हत्याकांड के सुराग मिले, खुलासा जल्द होने के आसार

उद्धव ठाकरे 7 मार्च को जाएंगे अयोध्या

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सात मार्च को अयोध्या का दौरा करने से पहले ही यूपी में माहौल बनने लगा है. शिवसेना के नेता संजय राउत ने पिछले दिनों लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में अपनी सरकार के 100 दिन का कार्यकाल पूरा करने के उपलक्ष्य में 7 मार्च को अयोध्या जाकर रामलला का दर्शन करेंगे. उद्धव ठाकरे के अयोध्या पहुंचने से पहले यूपी में उनकी पार्टी की गतिविधियां तेज हो गई हैं.

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की तारीख का ऐलान होने से पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का अयोध्या दर्शन का कार्यक्रम है. वह सात मार्च को अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे. इससे पहले पिछले साल नवंबर में उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले अयोध्या में रामलला के दर्शन करने पहुंचे थे. तब उनके साथ शिवसेना के सांसद भी थे.

यह भी पढ़ेंःशाहीन बाग में गोली चलाने के आरोपी कपिल गुर्जर को मिली जमानत

महंत नृत्य गोपाल दास को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया

गौरतलब है कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली औपचारिक बैठक आर-20, ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 में हुई थी. इस बैठक में महंत नृत्य गोपाल दास को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं वीएचपी के चपंत राय को महामंत्री बनाया गया है. वहीं नृपेंद्र मिश्रा को मंदिर निर्माण समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. इस बैठक में वसुदेवनन्द जी सरस्वती ने प्रस्ताव दिया कि नृत्यगोपाल दास को अध्यक्ष बनाया जाए, जिसके बाद महंत नृत्यगोपाल दास को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया. वहीं, चंपत राय को ट्रस्ट का महामंत्री बनाया गया. वहीं, गोविंदेव गिरी को कोषाध्यक्ष बनाया गया.