News Nation Logo

BJP के साथ हिंदुत्व वाला रिश्ता, नए नेताओं ने बिगाड़ा साथ, बोले संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है. संजय राउत ने कहा कि बीजेपी के साथ हिंदुत्व वाला रिश्ता, लेकिन कुछ नए नेताओं ने इसे खराब कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 Aug 2021, 10:42:10 AM
sanjay raut

संजय राउत (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • शिवसेना का बीजेपी के साथ डैमेज कंट्रोल की कोशिश
  • संजय राउत ने कहा नए लोगों की वजह से बिगड़ा रिश्ता
  • शिवसेना और बीजेपी का रिश्ता हिंदुत्व वाला है 

नई दिल्ली :

बीजेपी के साथ हाल में हुए खराब रिश्ते को लेकर अब डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश में शिवसेना लग गई है. केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को गिरफ्तार करा कर शिवसेना ने बीजेपी से नाराजगी मोल ले ली है. केंद्र की बागडोर संभाल रही बीजेपी के साथ खराब हुए रिश्ते को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है. संजय राउत ने कहा कि बीजेपी के साथ हिंदुत्व वाला रिश्ता, लेकिन कुछ नए नेताओं ने इसे खराब कर दिया है. संजय राउत का इशारा नारायण राणे की तरफ था. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस, चंद्रकांत पाटिल जैसे बीजेपी नेताओं ने कभी अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया. जिसकी वजह से दोनों पार्टियों (बीजेपी-शिवसेना) का साथ 25 साल तक रहा. भाजपा में नए-नए शामिल होने वाले लोगों ने ही दोनों पार्टियों के बीच 25 साल के रिश्ते को बर्बाद कर दिया है.

दरअसल हाल ही में हाल ही में मोदी कैबिनेट में शामिल हुए नारायण राणे महाराष्ट्र में जनआशीर्वाद रैली निकाल रहे थे. इस दौरान उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने की बात कहकर विवाद खड़ा कर दिया. जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान राणे ने एक कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि उस कार्यक्रम में उद्धव ठाकरे यह पूछ रहे हैं कि आजादी के कितने साल हो गए. स्वतंत्रता दिवस के दिन वो भूल गए कि आजादी के कितने साल हुए. मैं वहां होता तो उद्धव को थप्पड़ लगा देता. 

मंगलवार को राणे को गिरफ्तार किया गया

नारायण राणे के इस बयान के बाद महाराष्ट्र में राजनीति भूचाल आ गई. जगह-जगह राणे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन होने लगा. केंद्रीय मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया. मंगलवार को राणे को गिरफ्तार कर लिया गया. 

बीजेपी-शिवसेना में मतभेद भले लेकिन रिश्ता कभी कड़वा नहीं हुआ

अब शिवसेना डैमेज कंट्रोल करने में लगी है. संजय राउत ने कहा, 'बीजेपी और शिवसेना में कुछ मुद्दों पर वैचारिक मतभेद था, लेकिन रिश्ता कभी कड़वा नहीं हुआ. पिछले कुछ सालों में बीजेपी जॉइन करने वाले नेताओं ने यह रिश्ता खराब कर दिया.'

कुछ नेता पाकिस्तानी घुसपैठियों की तरह है जो रिश्ता खराब कर रहे हैं

उन्होंने आगे कहा कि उनकी कुख्याति बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठियों की तरह है जो हमारे सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ते हैं. हमने कभी एक-दूसरे पर इस तरह हमला नहीं किया ना ही रिश्ता कड़वा रहा. जिस तरह राणे व्यवहार कर रहे हैं, वह दुश्मनी दिखा रहे हैं. किस तरह के व्यक्ति को बीजेपी ने हमारे रिश्ते को सुधारने के लिए नियुक्त किया है. 

बीजेपी-शिवसेना ने कभी एक दूसरे पर कीचड़ नहीं उछाला

राउत ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना ने कभी एक दूसरे पर कीचड़ नहीं उछाला. मुझे पता है कि बाला साहेब और अटल बिहारी वाजपेयी के रिश्ते बहुत अच्छे थे. प्रधानमंत्री मोदी और उद्धव ठाकरे के बीच भी अच्छे संबंध हैं. लेकिन बीजेपी में शामिल नए लोग इसे खराब कर रहे हैं.

नारायण राणे ने कहा सत्ता सुख भोगने के लिए मुझे गिरफ्तार कराया

इधर नारायण राणे ने भी शिवसेना पर हमला बोलते हुए कहा कि केवल सत्ता सुख भोगने के लिए उन्होंने मुझे गिरफ्तार करवाया है. शिवसेना कोरोना के मामले में नंबर 1 है, वे कोई काम नहीं करते. सुशांत राजपूत, दिशा सालियान के मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई और दोषी स्वतंत्र घूम रहे हैं. उन्हें लगता है कि गिरफ्तार करवाकर वे मुझे डरा देंगे लेकिन मेरा सफर सफल रहा है.

First Published : 28 Aug 2021, 06:39:07 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.