logo-image

एकनाथ शिंदे का राहुल गांधी पर हमला, बोले- वीर सावरकर के बलिदान को देश जानता है, सभी को उनका...

राहुल गांधी के वीर सावरकर वाले बयान पर शिवसेना और कांग्रेस वैचारिक मतभेदों के चलते आमने-सामने आ खड़े हुई हैं.

Updated on: 15 Dec 2019, 04:37 PM

नई दिल्‍ली:

राहुल गांधी के वीर सावरकर वाले बयान पर शिवसेना और कांग्रेस वैचारिक मतभेदों के चलते आमने-सामने आ खड़े हुई हैं. शिवसेना के संजय राउत के बाद एकनाथ शिंदे ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. एकनाथ शिंदे ने कहा कि हर कोई देश के लिए किए गए 'स्वराज्य वीर सावरकर' के बलिदान को जानता है. उन्होंने देश के लिए जो किया, उसे कोई नकार नहीं सकता है.

यह भी पढ़ेंःसावरकर के बयान के बाद क्या गिर जाएगी उद्धव सरकार? अजित पवार ने दिया ये इशारा

राहुल गांधी के बयान "मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है" और मैं सत्य की टिप्पणी के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा पर महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि देश के लोग स्वराज वीर सावरकर के बलिदान को जानते हैं. देश के लिए उन्होंने जो किया, उसे कोई नहीं नकार सकता है. सभी को उसका सम्मान करना चाहिए.

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने 'रेप इन इंडिया' बयान पर माफी मांगने से इंकार करते हुए कहा कि वह 'राहुल सावरकर' नहीं राहुल गांधी हैं. ऐसे में अपने बयान पर कतई माफी नहीं मांगेंगे. इस पर शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने राहुल गांधी को नसीहत दे डाली थी कि नेहरू-गांधी की तरह सावरकर भी देश के गौरव है, उनका अपमान नहीं होना चाहिए.

यह भी पढ़ेंःनागरिकता कानून पर बोले PM मोदी- आग लगाने वाले कौन हैं, कपड़ों से पता चलता है

संजय राउत ने शनिवार को ट्वीट कर कहा था कि वीर सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र के ही नहीं, देश के देवता हैं, सावरकर नाम में राष्ट्र अभिमान और स्वाभिमान है. नेहरू-गांधी की तरह सावरकर ने भी देश की आजादी के लिए जीवन समर्पित किया. इस देवता का सम्मान करना चाहिए. उसमें कोई भी समझौता नहीं होगा. जय हिंद. इसके साथ ही राउत ने कांग्रेस के नेताओं को नसीहत दी थी कि वह सावरकर पर कुछ किताबें राहुल गांधी को दें ताकि उन्हें असलियत पता चल सके.