News Nation Logo
Banner

नारायण राणे का अग्रिम जमानत याचिका खारिज, हो सकती है गिरफ्तारी Live

राणे ने कहा है कि वो कोई छोटे मोटे आदमी नहीं है, केंद्रीय मंत्री हैं. अगर उन्हें बदनाम करने की कोशिश की गई तो वो शिकायत दर्ज करेंगे. उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के बारे में कोई नहीं जानता तो क्या यह अपराध नहीं है? मैंने कहा था कि मैं थप्पड़ मार देता और यह अपराध नहीं है. 

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 24 Aug 2021, 02:15:32 PM
narayan rane home

नारायण राणे के घर जमकर पथराव, शिवसेना-बीजेपी आमने सामने (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र के मुख्मयंत्री उद्धव ठाकरे को ‘थप्पड़ मारने’ की बात कहने वाले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ महाराष्ट्र में विरोध तेज हो गया है. शिवसेना ने नारायण राणे के घर पर जमकर पथराव किया है. जिसके बाद बीजेपी और शिवसेना आमने-सामने आ गई. पुलिस ने शिवसेना और बीजेपी कार्यकर्ताओं के उपद्रव को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया. मीडिया हाउस की मानें तो औरंगाबाद में केंद्रीय मंत्री राणे के विरोध में शिवसेना के सदस्यों ने चप्पल मारो आंदोलन किया. हालांकि, राणे ने कहा है कि उन्होंने कोई भी अपराध नहीं किया. राणे ने कहा है कि वो कोई छोटे मोटे आदमी नहीं है, केंद्रीय मंत्री हैं. अगर उन्हें बदनाम करने की कोशिश की गई तो वो शिकायत दर्ज करेंगे. उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के बारे में कोई नहीं जानता तो क्या यह अपराध नहीं है? मैंने कहा था कि मैं थप्पड़ मार देता और यह अपराध नहीं है. 

नारायण राणे का अग्रिम जमानत याचिका खारिज

इधर, रत्नागिरी कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे का अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दिया है. नारायण राणे को गिरफ्तार करने के लिए नासिक पुलिस निकल चुकी है. जिसे देखते हुए राणे ने कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी. 

नितेश राणे को पुलिस ने रत्नागिरी जाने से रोका 

नितेश राणे को रत्नागिरी जाने से रोका गया. नारायण राणे के बेटे नितेश राणे कणकवली से रत्नागिरी जाने के लिए निकले थे. लेकिन उन्हें टोलनाके पर पुलिस ने रोक दिया. पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर नितेश राणे ने कहा कि पुलिस के पास मुझे रोकने के लिए कोई आदेश की कॉपी नहीं है. मुझे रत्नागिरी जाना हैं लेकिन जाने नहीं दिया जा रहा हैं.

नारायण राणे के खिलाफ कई जगह शिकायत दर्ज

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के ख़िलाफ़ पुणे के चतुरशृंगी पुलिस स्टेशन में युवा सेना की शिकायत के बाद FIR दर्ज़ की गई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए नारायण राणे के ख़िलाफ़ IPC की धारा 153 और 505 के तहत FIR दर्ज़ की गई है.

मुंबई में नारायण राणे के खिलाफ पोस्टर लगे 

वहीं, मुंबई में दादर इलाके में शिवसैनिकों ने नारायण राणे के खिलाफ पोस्टर लगाए हैं. पोस्टर में नारायण राणे की तस्वीर के साथ कोबंडी चोर लिखा हुआ है जिसका मतलब है- मुर्गी चोर. नासिक स्थित बीजेपी के दफ्तर पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पत्थर फेंके.  उधर शिवसेना सांसद विनायक राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर राणे को केंद्रीय मंत्री पद से हटाने की मांग की.

हाईकोर्ट ने रत्नागिरी कोर्ट के आदेश की हार्ड कॉपी मांगी है, जो नही मिलने तक सुनवाई नहीं हो सकती, ऐसा HC ने कहा है. आदेश की कॉपी देर रात आ पाएगी, सो सुनवाई अब कल ही होगी. केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ कुल 4 FIR दर्ज हुई है.

महाराष्ट्र में नारायण राणे के खिलाफ एक और मामला दर्ज हो गया है. मुंबई से सटे ठाणे जिला के नौपाडा पुलिस थाने में दर्ज हुआ मामला किया गया है. यह केस महापौर नरेश म्हस्के ने दर्ज कराया है.

First Published : 24 Aug 2021, 12:13:35 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×