logo-image

क्‍या नरम पड़ गए शिवसेना के तेवर, किसानों के मुद्दों पर हुई बैठक में शामिल हुए मंत्री

बुधवार सुबह तक मुख्‍यमंत्री पद से कम में समझौते से इनकार करने वाली शिवसेना के कोटे से राज्‍य के मंत्रियों ने बुधवार को सीएम देवेंद्र फडनवीस (CM Devendra Fadnavis) की अध्‍यक्षता में हुई बैठक में हिस्‍सा लिया.

Updated on: 06 Nov 2019, 03:40 PM

मुंबई:

लगता है एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP Sharad Pawar) के प्रेस कांफ्रेंस के बाद शिवसेना (Shiv Sena) के तेवर नरम पड़ गए हैं. बुधवार सुबह तक मुख्‍यमंत्री पद से कम में समझौते से इनकार करने वाली शिवसेना के कोटे से राज्‍य के मंत्रियों ने बुधवार को सीएम देवेंद्र फडनवीस (CM Devendra Fadnavis) की अध्‍यक्षता में हुई बैठक में हिस्‍सा लिया. इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि एकनाथ शिन्दे (Eknath Shinde) और रामदास कदम (Ramdas Kadam) सहित शिवसेना के मंत्री दक्षिणी मुंबई स्थित सहयाद्रि राज्य अतिथिगृह में बुलाई गई बैठक में पहुंचे. भाजपा और शिवसेना के अपने-अपने रुख पर अड़े रहने से राज्य में नई सरकार का गठन अधर में लटका है. दोनों ही दल मुख्यमंत्री पद को लेकर अपने-अपने रुख पर कायम हैं.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र का सियासी दंगल: अब क्या करेगी शिवसेना? शरद पवार ने तो गोल-गोल घुमा दिया

गत 24 अक्टूबर को आए राज्य विधानसभा चुनाव के परिणाम में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला. भाजपा और शिवसेना (राजग गठबंधन) को बहुमत के जादुई आंकड़े 145 से कहीं अधिक 161 सीट मिली हैं लेकिन दोनों दलों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर विवाद चला आ रहा है.

यह भी पढ़ें : महाराष्‍ट्र में बीजेपी-शिवसेना में गतिरोध के बीच नितिन गडकरी से मिले सोनिया गांधी के खास पटेल

चुनाव में 105 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. शिवसेना को 56, राकांपा को 54 और कांग्रेस को 44 सीट मिली हैं.