News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र: मुस्लिम आरक्षण पर NCP और शिवसेना आमने-सामने, जानें मंत्रियों की क्या है राय

महाराष्ट्र लीड मुस्लिम कोटा

Bhasha | Updated on: 28 Feb 2020, 08:55:41 PM
sharad pawar udhav

सीएम उद्धव ठाकरे और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र में मुस्लिमों को आरक्षण को लेकर महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में शामिल राकांपा और शिवसेना के मंत्रियों के शुक्रवार को अलग-अलग सुर सुनाई दिए. रांकापा (NCP) के कोटे से मंत्री ने जहां शिक्षा में मुस्लिमों को पांच फीसदी आरक्षण के लिए जल्द एक कानून लाने की बात कही, वहीं शिवसेना (Shiv Sena) के मंत्री ने कहा कि इस संबंध में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है.

यह भी पढ़ेंःDelhi Violence: दिल्ली हिंसा पर बोली दिल्ली पुलिस- 123 FIR दर्ज, 630 लोग गिरफ्तार या हिरासत में

विधानपरिषद में कांग्रेस नेता शरद रणपिसे के सवाल के जवाब में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक ने कहा कि शिक्षा में मुस्लिमों को पांच फीसदी आरक्षण के लिए सरकार कानून लाएगी. उन्होंने आश्वस्त किया कि अगले शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत से पूर्व इस संबंध में उचित कदम उठाया जाएगा. नवाब मलिक के बयान के कुछ ही देर बाद वरिष्ठ मंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि इस मामले में अभी तक ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे उचित समय पर उचित निर्णय लेंगे: एकनाथ शिंदे

एकनाथ शिंदे ने संवाददाताओं से कहा कि किसी समुदाय को आरक्षण देने के योजनागत निर्णय पर एमवीए के नेता एक साथ विचार करेंगे. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे उचित समय पर उचित निर्णय लेंगे. अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. हालांकि, मलिक ने विधानसभा के बाहर अपने अपनी बात दोहराई है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि बॉम्बे उच्च न्यायालय ने सरकारी शैक्षणिक संस्थानों में मुस्लिमों के लिए पांच प्रतिशत आरक्षण की मंजूरी दी है.

यह भी पढ़ेंःएक और कांग्रेस नेता ने दिल्ली हिंसा पर दिया भड़काऊ बयान, कही ये बड़ी बात

रांकपा नेता ने कहा कि हम सरकारी शैक्षणिक संस्थानों में मुसलमानों के लिए पांच प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करने के लिए कानून लेकर आएंगे. आरक्षण (मुसलमानों को) देने पर सरकार निश्चित रूप से निर्णय लेगी.

First Published : 28 Feb 2020, 08:54:52 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×