News Nation Logo

Shirdi Sai Temple Darshan New Rules: शिरडी साई मंदिर में भक्तों के दर्शन को लेकर किया गया बड़ा बदलाव, यहां जानें नया समय

Shirdi Sai Temple Darshan New Rules: संस्थान की ओर से भक्तों के लिए नई समय सारणी लागू की गई है. अब दर्शन साईं बाबा की रात को होने वाली सेज आरती और सुबह होने वाली काकड़ आरती में शामिल नहीं हो सकेंगे. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 24 Feb 2021, 02:40:37 PM
sai baba shirdi

शिरडी में भक्तों के दर्शन को लेकर किया गया बड़ा बदलाव (Photo Credit: न्यूज नेशन)

शिरडी:

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर लोगों को प्रतिबंध लगाए जाने लगे हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. पिछले 24 घंटे में ही 6 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. इसे देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने शिरडी के साई बाबा मंदिर में दर्शन को लेकर एक बड़ा फैसला किया है. शिरडी ट्रस्ट की ओर से दर्शन का समय बदल दिया गया है. संस्थान की ओर से भक्तों के लिए नई समय सारणी लागू की गई है. अब दर्शन साईं बाबा की रात को होने वाली सेज आरती और सुबह होने वाली काकड़ आरती में शामिल नहीं हो सकेंगे. 

सुबह 6 बजे तक रात 9 बजे तक ही दर्शन
संस्थान की ओर से भक्तों के लिए नई समय सारणी जारी की गई है. इसके मुताबिक भक्त सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक ही दर्शन कर सकेंगे. गौरतलब है कि रात 10.30 बजे साईं बाबा की सेज आरती की जाती है, वहीं सुबह 4.30 बजे काकड़ आरती की जाती है. अब भक्त इस आरती में शामिल नहीं हो सकेंगे. ट्रस्ट की ओर से यह कदम कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर उठाया गया है. शिरडी में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे का नाइट कर्फ्यू लागू है. इससे अलावा यह भी फैसला लिया गया है कि दर्शन के लिए जाने वाले 150 से 200 भक्तों का रोजाना रैंडम कोरोना टेस्ट भी कराया जाएगा. फिलहाल यह व्यवस्था 15 मार्च तक लागू रहेगी. 

गौरतलब है कि देश में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से आगे बढ़ने लगे हैं. इसको देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 10 राज्यों में हाई लेवल मल्टी डिसिप्लिनरी टीम भेजी हैं. ये राज्य महाराष्ट्र, केरल, छसत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और जम्मू कश्मीर हैं. ये हाई लेवल टीम तीन सदस्यों की होगी और इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी होंगे. इस टीम को जॉइंट सेक्रेटरी लेवल के अधिकारी हेड करेंगे. ये टीम ना सिर्फ इन राज्यों में मामले क्यों बढ़ रहे हैं इसका पता लगाएगी. बल्कि राज्यों के अधिकारी और स्वास्थ्य अथॉरिटी के साथ कैसे मामले कम हों, इसपर भी काम करेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Feb 2021, 02:19:00 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.