logo-image

शिवसेना: नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा, शिंदे ने भंग की पुरानी टीम; उद्धव ठाकरे का पद बरकरार

महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना पर कब्जे के लिए चल रही घमासान में एकनाथ शिंदे और आगे निकल गए. सोमवार को उन्हें पार्टी का नेता चुन लिया गया. जिसके बाद उन्होंने शिवसेना की पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर दिया है.

Updated on: 19 Jul 2022, 08:43 AM

highlights

  • शिवसेना की नई कार्यकारिणी की घोषणा
  • एकनाथ शिंदे को चुना गया पार्टी का नेता
  • उद्धव ठाकरे को बनाया गया पहले की तरह पार्टी अध्यक्ष

मुंबई:

महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना पर कब्जे के लिए चल रही घमासान में एकनाथ शिंदे और आगे निकल गए. सोमवार को उन्हें पार्टी का नेता चुन लिया गया. जिसके बाद उन्होंने शिवसेना की पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर दिया है. एकनाथ शिंदे ने नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी के गठन का भी ऐलान कर दिया. हालांकि चौंकाने वाली बात ये रही कि एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को पार्टी का प्रमुख बनाए रखा है. उनका पद पहले की तरह की पार्टी में बना रहेगा. 

एकनाथ शिंदे बने पार्टी के नेता, उद्धव ठाकरे को पद से नहीं हटाया

सोमवार को पार्टी की बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को शिवसेना का नया नेता चुना गया. इसके बाद उन्होंने पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर नई कार्यकारिणी की घोषणा की. शिवसेना की नई कार्यकारिणी में दीपक केसरकर को प्रवक्ता चुना गया है, जबकि रामदास कदम और आनंदराव अडसुल को नेता चुना गया है. यशवंत जाधव, गुलाबराव पाटिल, उदय सामंत, शरद पोंकशे, तानाजी सावंत, विजय नाहटा, शिवाजीराव अधराव पाटिल को उपनेता चुना गया है. वहीं, जिस संजय राउत पर एकनाथ शिंदे गुट लगातार हमलावर था, उन्हें कोई भी पद नहीं दिया गया है.