News Nation Logo

Sheena Bora case: स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने इंद्राणी मुखर्जी की बेल याचिका की खारिज

इंद्राणी ने करीब छह महीने पहले विशेष न्यायाधीश जे सी जगदले के समक्ष स्वास्थ्य आधार पर जमानत याचिका दायर की थी और यह जमानत मांगने की जा रही है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 21 Dec 2019, 12:07:08 PM
इंद्राणी मुखर्जी

highlights

  • शीना बोरा कांड में सीबीआई ने ठुकराई इंद्राणी मुखर्जी की जमानत याचिका. 
  • कोर्ट के मुताबिक इस केस में किसी भी तरह से परिस्थिति बदली नहीं है जिसके चलते विशेष अदालत ने इंद्राणी की याचिका खारिज कर दी है.
  • इंद्राणी ने करीब छह महीने पहले विशेष न्यायाधीश जे सी जगदले के समक्ष स्वास्थ्य आधार पर जमानत याचिका दायर की थी.

मुम्बई:  

मुंबई (Mumbai) की विशेष सीबीआई अदालत (Special CBI Court) शीना बोरा हत्याकांड (Sheena Bora Murder Case) में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी (Indrani Mukherjee) की जमानत याचिका (Bail plea rejected) खारिज कर दी है. कोर्ट के मुताबिक इस केस में किसी भी तरह से परिस्थिति बदली नहीं है जिसके चलते विशेष अदालत ने इंद्राणी की याचिका खारिज कर दी है. इंद्राणी ने करीब छह महीने पहले विशेष न्यायाधीश जे सी जगदले के समक्ष स्वास्थ्य आधार पर जमानत याचिका दायर की थी.

इसके पहले इंद्राणी के वकील तनवीर अहमद ने शनिवार को दलील दी थी कि वह (इंद्राणी मुखर्जी) घातक बीमारी से जूझ रही हैं और उसकी हालत बिगड़ रही है. उन्होंने कहा कि एक साल पहले जब उसकी जमानत याचिका खारिज की गई थी तब से अब हालात बदल गए हैं. अहमद ने अभियोजन पक्ष के उस दावे का विरोध किया कि इंद्राणी को अगर जमानत दी गई तो वह गवाहों को प्रभावित कर सकती है.

यह भी पढ़ें: काम की खबर : 1987 से पहले आपका जन्‍म भारत में हुआ है तो आपको NRC से डरने की जरूरत नहीं

इसके बाद इंद्राणी के तरफ से मांग की जा रही थी कि कोर्ट उन्हें अंतरिम जमानत दे सकती है. जबकि अभियोजन पक्ष ने दलील दी कि सितंबर 2018 से लेकर अब तक ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है जिससे यह पता लगे कि उसकी हालत खराब है और वह गंभीर स्थिति में है.

इंद्राणी पर अप्रैल 2012 में दो अन्य आरोपियों की मदद से अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या करने का आरोप है. यह मामला अगस्त 2015 में तब प्रकाश में आया जब उसके ड्राइवर श्यामवर राय ने शस्त्र मामले में अपनी गिरफ्तारी के बाद जुर्म कबूल किया. इसके बाद इंद्राणी और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना को गिरफ्तार किया गया. इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी को हत्या की साजिश में शामिल होने के आरोप में बाद में गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें: CAA का विरोध : UP में बढ़ा मौत का आंकड़ा, अब तक 11 लोगों की गई जान, पूरे प्रदेश में हजारों पर मुकदमा दर्ज

बता दें कि पिछले महीने इंद्राणी मुखर्जी ने दावा किया था कि उसने कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को विदेशों में 50 लाख डॉलर दिए. विदेशों में सिंगापुर, मॉरीशस, बरमूदा, इंग्लैंड और स्विटजरलैंड शामिल हैं.

First Published : 21 Dec 2019, 12:01:55 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.