logo-image

NCP को लेकर EC के फैसले पर शरद पवार की बेटी सुप्रिया का बयान- हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

NCP: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एनसीपी को लेकर चुनाव आयोग का बड़ा फैसला आया है.

Updated on: 06 Feb 2024, 10:02 PM

New Delhi:

NCP: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एनसीपी को लेकर चुनाव आयोग का बड़ा फैसला आया है. चुनाव आयोग ने शरद पवार को झटका देते हुए अजित पवार गुट को ही असली एनसीपी माना है. चुनाव आयोग ने अपने फैसले में कहा कि अजित पवार गुट ही असली एनसीपी है और उसी को ही पार्टी का चुनाव चिन्ह और नाम का इस्तेमाल करने का अधिकार है. NCP के नाम और चुनाव चिह्न के मामले में चुनाव आयोग द्वारा अजीत पवार के पक्ष में फैसला सुनाए जाने पर सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि जो शिवसेना के साथ उन्होंने किया वही हमारे साथ किया... इस पार्टी का संस्थापक सदस्य एवं संस्थापक नेता एक ही व्यक्ति रहे हैं और वह शरद पवार हैं...माहौल कुछ और है, देश में 'अदृश्य शक्ति' है जो यह सब कर रही है. हम सुप्रीम कोर्ट जरूर जाएंगे.

यह खबर भी पढ़ें- शरद पवार को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने अजित पवार गुट को माना असली NCP

शरद पवार गुट द्वारा चुनाव आयोग को सौंपे जाने वाले वैकल्पिक नाम और प्रतीक के बारे में पूछे जाने पर सुप्रिया सुले ने कहा, "हम यह कल करेंगे..."

NCP प्रमुख और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि चुनाव आयोग ने जो फैसला दिया है उसका मैं स्वागत करता हूं... हमारी पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न के मामले में चुनाव आयोग ने हमारे पक्ष में फैसला दिया है, हम बहुत खुश हैं और हम उनको धन्यवाद देना चाहते हैं..." वहीं,  NCP के नाम और चुनाव चिह्न के मामले में चुनाव आयोग द्वारा अजीत पवार के पक्ष में फैसला सुनाए जाने पर केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा कि यह सत्य की जीत है, महाराष्ट्र में सत्य जीता है. मैं उन्हें(अजित पवार) बधाई देती हूं. अब हम सब मिलकर भाजपा को चुनाव जीताएंगे और PM मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएंगे.

यह खबर भी पढ़ें- Rajya Sabha Elections 2024: यूपी से बीजेपी के इन नेताओं को राज्यसभा में एंट्री मिलनी तय? 10 सीटों 35 नामों पर मंथन

NCP के नाम और चुनाव चिह्न के मामले में चुनाव आयोग द्वारा अजीत पवार के पक्ष में फैसला सुनाए जाने पर महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि यह सब कुछ हमें अपेक्षित था. जब शिवसेना का फैसला आया था तभी यह अपेक्षित था. यह कोई नई बात नहीं है, यह देश किस दिशा में जा रहा है?"